trendingPhotosDetailhindi4031419

Neha Kakkar B'day: आज कहलाती हैं 'हिट मशीन' पर कभी संघर्षों से भरा था जीवन

Neha Kakkar ना सिर्फ अपने गानों से बल्कि अपनी मुस्कुराहट से भी सभी का दिल जीत लेती हैं. कभी जागरण में भजन गाया करती थीं नेहा आज देती हैं हिट गाने.

बॉलीवुड की फेमस सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) किसी पहचान की मोहताज नही हैं. उन्हें बॉलीवुड की हिट मशीन कहा जाता है. वो जो गाना गाती हैं वो सुपरहिट हो जाता है. नेहा की जबरदस्त फैन फॉलोइंग भी है. हालांकि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किए. वो अक्सर अपने और अपने परिवार के संघर्षों के बारे में बताती रहती हैं. उन्होंने बताया था कि महज 4 साल की उम्र में नेहा ने गाने गाना शुरू कर दिया था. अपने संघर्ष के दिनों को याद कर अक्सर नेहा कक्कड़ इमोशनल हो जाती हैं और उनकी आंखों से आंसू छलक पड़ते हैं.

1.Neha के परिवार ने झेली काफी दिक्कतें

Neha के परिवार ने झेली काफी दिक्कतें
1/10

नेहा कक्कड़ का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा. सिंगर एक सामान्य से परिवार से ताल्लुक रखती है और इनका बचपन काफी गरीबी में गुजरा था. पिता अपने परिवार का पालन पोषण करने के लिए समोसा बेचने का काम करते थे. नेहा 4 साल की छोटी उम्र से ही रात रात भर जागरण में गाने गाती थीं. 



2.शो Indian Idol ने बदली किस्मत

शो Indian Idol ने बदली किस्मत
2/10

नेहा ने साल 2005 में ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लिया, जहां वो विनर का खिताब अपने नाम भले ही न कर पाई हों, लेकिन वो लाइमलाइट में ज़रूर आ गईं. नेहा तब 11वीं क्लास में पढ़ाई कर रही थीं जब शो का ऑडीशन हुआ था. 



3.इंडियन आइडल में प्रतियोगी से जज तक का सफर

इंडियन आइडल में प्रतियोगी से जज तक का सफर
3/10

साल 2005 में नेहा बतौर प्रतियोगी इंडियन आइडल में आई थीं. नेहा कक्कड़ ने जब पहली बार शो में ऑडिशन दिया था तो कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन वो इस शो को जज करेंगी. लेकिन 16 साल के इस बेहतरीन सफर में नेहा कक्कड़ ने ना सिर्फ खुद को एक बेहतरीन गायिका के तौर पर स्थापित किया बल्कि इंडियन आइडल शो की जज बनकर साबित किया कि अगर आपके सपनों में उड़ान हो तो आपको कोई नहीं रोक सकता है.



4.नेहा ने दिए कई हिट गाने 

नेहा ने दिए कई हिट गाने 
4/10

नेहा कक्‍कड़ ने कई बॉलीवुड हिट्स दिए जिनमें "सेकंड हैंड जवानी", "लंदन ठुमका ", "मनाली ट्रान्स" और "टुकुर टुकुर" गाने शमिल हैं. 
 



5.नेहा के साथ भाई बहनों ने भी किया संघर्ष

नेहा के साथ भाई बहनों ने भी किया संघर्ष
5/10

नेहा और उनके भाई-बहनों को काफी संघर्ष करना पड़ा. वो लोग घंटों तक लगातार जागरण में गाना गाते थे सिर्फ इसलिए ताकि कुछ पैसे मिल जाएं. इस चक्कर में नेहा कक्कड़ स्कूल तक नहीं जा पाती थीं. 
 



6.तीनों भाई बहन हैं एक दूसरे की ढाल 

तीनों भाई बहन हैं एक दूसरे की ढाल 
6/10

नेहा कक्कड़ ने अपनी बहन सोनू कक्कड़ और भाई टोनी कक्कड़ के साथ मिलकर कई म्यूजिक कॉन्सर्ट में काम किया है. तीनों ही आज फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमा चुके हैं. 



7. रोहन प्रीत सिंह से हुई शादी

 रोहन प्रीत सिंह से हुई शादी
7/10

नेहा कक्कड़ ने सिंगर रोहन प्रीत सिंह से 2020 में शादी की थी. दोनों अक्सर एक दूसरे के साथ मिलकर वीडियो बनाने और गाना गाने का वीडियो साझा करते रहते हैं. 

 



8.नेहा और रोहन ने कई म्यूज़िक वीडियो में किया काम

नेहा और रोहन ने कई म्यूज़िक वीडियो में किया काम
8/10

नेहा और उनके पति रोहनप्रीत ने कई म्यूज़िक वीडियो में साथ काम भी किया है, जिनमें से ‘ख्याल रखया कर’, ‘दो गल्लां’ दर्शकों को काफी पसंद आए थे. हाल ही में दोनों का गाना ला ला ला भी रिलीज हुआ है जो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा.



9.सोशल मीडिया पर है जबरदस्त फैन फॉलोइंग

सोशल मीडिया पर है जबरदस्त फैन फॉलोइंग
9/10

नेहा कक्कड़ की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इंस्टा पर उन्हें करीब 70.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. वो अक्सर अपने फैंस के लिए वीडियो और फोटो पोस्ट करती रहती हैं. 

 



10.हिमांश कोहली से ब्रेकअप को लेकर थीं चर्चा में

हिमांश कोहली से ब्रेकअप को लेकर थीं चर्चा में
10/10

नेहा कक्कड़ कुछ साल पहले एक्टर हिमांश कोहली को डेट कर रही थीं, लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए जिसके बाद नेहा डिप्रेशन में भी चली गईं थी. दोनों के बीच काफी समय तक जुबानी जंग चलती रही. 



LIVE COVERAGE