trendingPhotosDetailhindi4132292

विदेशों में परफॉर्म कर चुके हैं ये पंजाबी सिंगर्स, ट्रेडिशनल आउटफिट में स्टेज पर जमाया रंग

इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री और भारतीय गाने दुनिया भर में काफी पॉपुलर रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे दिग्गज कलाकार हैं, जो इंटरनेशनल लेवल पर ट्रेडिनल रूप में स्टेज पर परफॉर्म कर चुके हैं. 

इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री और भारतीय गाने दुनिया भर में काफी पॉपुलर रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे दिग्गज कलाकार हैं, जो कि भारतीय संस्कृति से और अपने कल्चर से गहराई से जुड़े हैं. वहीं, कई ऐसे भारतीय सिंगर्स हैं, जो कि इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर परफॉर्म कर चुके हैं. उनके योगदान ने न केवल इंडियन म्यूजिक की खूबसूरती को दिखाया है, बल्कि देश को इंटरनेशनल लेवल पर प्राउड महसूस करवाया है. वहीं, हम आज कुछ ऐसे सिंगर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि अपने ट्रेडिनल रूप में स्टेज पर परफॉर्म कर चुके हैं. 

1.Gurdas Maan

Gurdas Maan
1/5

लिस्ट में पहला नाम, गुरदास मान का है. जो कि इंडियन म्यूजिक इंडस्ट्री का बड़ा नाम है, जो कि अपनी दमदार आवाज और खूबसूरत गानों के लिए जाने जाते हैं. मान कई दशकों से म्यूजिक इंडस्ट्री में छाए हुए हैं और दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर परफॉर्म किया है, जहां उन्होंने ट्रेडिशनल आउटफिट पहना था, जो कि पंजाब के कल्चर की विरासत है. 



2.Diljit Dosanjh

Diljit Dosanjh
2/5

दिलजीत दोसांझ पंजाब इंडस्ट्री के बहुत बड़े सेनसेशन है. वह यंगस्टर्स के बीच काफी पॉपुलर हैं. दिलजीत भी इंटरनेशनल स्टेज पर कई बार परफॉर्म किया है. दिलजीत ट्रेडिशनल आउफिट पहनकर इंटरनेशनल लेवल पर परफॉर्म कर चुके हैं. उनके चल रहे दिल लुमिनाती टूर ने पहले ही दुनिया भर के लोगों को काफी इंप्रेस किया है और जल्द ही म्यूजिक आइकन टूर के लिए भारत लौट रहे हैं. 



3.Daler Mehendi

Daler Mehendi
3/5

दलेर मेहंदी एक ऐसा नाम जो अपनी शानदार एनर्जी और पंजाब इंडस्ट्री में अपनी अमेजिंग आवाज के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरत आवाज से सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में अपना नाम कमाया है. मेहंदी ने भी इंटरनेशनल लेवल पर परफॉर्म करते हुए पारंपरिक पोशाक पहनी थी और उन्होंने देश को गर्व महसूस कराया था. 



4.Harshdeep Kaur

Harshdeep Kaur
4/5

हर्षदीप कौर, जिन्हें अक्सर पगड़ी पहने हुए देखा गया था. वह भी अपनी आवाज के लिए दुनिया भर में मशहूर हैं. उन्होंने अपने लोकगीतों से दर्शकों के दिलों में गहरी जगह बनाई है. इसके साथ ही वह इंटरनेशनल लेवल पर परफॉर्म करते हुए पंजाबी पारंपरिक पोशाक में नजर आई थीं. 



5.Diljit Dosanjh's Dil-Luminati India tour

Diljit Dosanjh's Dil-Luminati India tour
5/5

वहीं, दिलजीत दोसांझ का दिल-लुमिनाती इंडिया टूर 26 अक्टूबर को नई दिल्ली में उनके प्रदर्शन के साथ शुरू होगा, उसके बाद हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता और अन्य शहरों में प्रदर्शन होंगे. यह 29 दिसंबर को गुवाहाटी में एक शो के साथ खत्म होगा. 



LIVE COVERAGE