trendingPhotosDetailhindi4127886

Kargil Diwas 2024: कारगिल युद्ध के शहीदों के बलिदान को सलाम करती हैं ये 5 बॉलीवुड फिल्में

26 जुलाई का दिन कारगिल युद्ध की जीत के नाम होता है. इसी बीच बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जो कि कारगिल वॉर पर आधारित हैं.

26 जुलाई का दिन भारतीय आर्मी ऑफिसर्स के नाम है. आज ही के दिन भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को हराकर कारगिल युद्ध में विजय हासिल की थी. आज इस वॉर को 25 साल पूरे हो चुके हैं. इसी मौके पर हम बॉलीवुड की कई उन फिल्मों के बारे में बात करेंगे, जिसमें कारगिल युद्ध के बारे में दिखाया गया है. इस लिस्ट में कई फिल्मों के नाम शामिल हैं.
 

1.Shershaah

Shershaah
1/5

सबसे पहले हम बात करेंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म शेरशाह के बारे में. यह फिल्म कारगिल हीरो विक्रम बत्रा के बारे में है. इस फिल्म में विक्रम के कारगिल युद्ध में बलिदान और उनकी लव स्टोरी के बारे में दिखाया गया है. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने विक्रम बत्रा का रोल अदा किया है और उनकी लवर के रोल में कियारा आडवाणी नजर आई हैं.



2.Lakshya

Lakshya
2/5

लिस्ट में दूसरा नाम फिल्म लक्ष्य का है. यह फिल्म एक ऐसे शख्स के इर्द गिर्द घूमती है, जिसका लाइफ में कोई लक्ष्य नहीं होता है. लेकिन जब वह आर्मी ऑफिसर बनता है तो उसकी लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है. फिल्म में कारगिल वॉर के बारे में दिखाया गया है.
 



3.Gunjan Saxena

Gunjan Saxena
3/5

गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल एक रियल लाइफ स्टोरी है, जो कि पहली एयरफोर्स महिला पायलट के बारे में है. इस फिल्म में गुंजन सक्सेना के कारगिल युद्ध में योगदान के बारे में दिखाया गया है. 



4.Loc kargil

Loc kargil
4/5

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म एलओसी कारगिल भी कारगिल युद्ध के बारे में है. इस फिल्म में दिखाया जाता है कि किस तरह से पाकिस्तान ने एलओसी पार कर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसके बाद दोनों देशों के बीच युद्ध शुरू हो जाता है.
 



5.Shaheed-E-Kargil

Shaheed-E-Kargil
5/5

फिल्म शहीद ए कारगिल भी एक रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है. यह फिल्म भी कारगिल वॉर के बारे में है. 



LIVE COVERAGE