trendingPhotosDetailhindi4032794

Kirron Kher Birthday: शादीशुदा होने के बाद भी एक दूसरे को दिल दे बैठे थे किरण और अनुपम, फिल्मी है दोनों की लव स्टोरी

Kirron Kher ने अपनी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव देखे हैं. यही नहीं अनुपम खेर के साथ उनकी लव भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी.

बॉलीवुड की जानी मानी अदाकारा और बीजेपी एमपी किरण खेर (Kirron Kher) उम्र का बड़ा पड़ाव पार कर रही हैं. किरण खेर 14 जून को अपना 70वां बर्थडे सेलिब्रेट करने वाली हैं. किरण खेर की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही. आज भले ही वो और अनुपम खेर एक परफेक्ट कपल हों पर उनकी लव स्टोरी बेहद दिलचस्प रही है. किरण और अनुपम ने 1985 में शादी की थी पर आज तक उनकी लव स्टोरी चर्चा में रहती है. यही नहीं किरण अपने राजनीतिक गुणों को लेकर भी काफी फेमस हैं. 
 

1.Kirron Kher early life

Kirron Kher early life
1/10

किरण खेर का जन्म चंडीगढ़ की एक पंजाबी जट सिख फैमिली में हुआ था. उनका पूरा नाम किरण ठाकर सिंह संधू है. किरण की एजुकेशन भी चंडीगढ़ से ही हुई है. 



2.Kirron Kher 1st Marriage

Kirron Kher 1st Marriage
2/10

फिल्मों में काम करने के लिए साल 1980 में किरण खेर मुंबई पहुंची थी. उस समय किरण को एक बड़े बिजनेसमैन गौतम बेरी से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. शादी के एक साल के बाद किरण ने बेटे को जन्म दिया. किरण और गौतम के बेटे सिकंदर खेर हैं. सिकंदर के चार-पांच साल तक होते-होते किरण-गौतम की शादी में भी दरार पड़ने लगी थी और दोनों अलग हो गए. 



3.Kirron met Anupam Kher

Kirron met Anupam Kher
3/10

अनुपम खेर के पिता शिमला वन विभाग में क्लर्क थे. वहीं दूसरी ओर किरण पंजाब की एक जमींदार परिवार से नाता रखती हैं. दोनों की मुलाकात चंडीगढ़ में हुई थी. दोनों यहां के एक थिएटर ग्रुप का हिस्सा थे, यहीं पर दोनों की मुलाकात हुई और दोनों दोस्त बन गए. 
 



4.Kirron Marriage with Anupam kher 

Kirron Marriage with Anupam kher 
4/10

किरण खेर ने अनुपम खेर के साथ 1985 में शादी की थी. दोनों की ही ये दूसरी शादी थी क्योंकि अनुपम की पहली शादी परिवार के दबाव में 1979 में मधुमालती नाम की लड़की से हुई थी. वो भी इस शादी से खुश नहीं थे. दोनों ने अपने पार्टनर्स से तलाक ले लिया और 1985 में शादी कर ली. अनुपम ने किरण खेर के बेटे सिकंदर को अपनाकर उसे अपना सरनेम दिया. 



5.Kirron and Anupam have no child 

Kirron and Anupam have no child 
5/10

अनुपम और किरण ने बहुत कोशिश की पर वो दोनों माता पिता नहीं बन पाए. किरण ने 2013 में एक इंटरव्यू में कहा था, 'हमने बहुत कोशिश की क्योंकि सिकंदर को एक भाई/बहन की जरूरत थी. लेकिन ये हो नहीं सका. यहां तक कि मेडिकल हेल्प से भी कोई फायदा नहीं हुआ.'



6.Kirron Kher films soon after marriage 

Kirron Kher films soon after marriage 
6/10

शादी के बाद किरण पहली बार अनुपम खेर, शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह की फिल्म 'पेस्टॉनजी' में दिखाई दी थीं. किरण की भूमिका छोटी थी लेकिन लोगों के दिलों में वो घर कर गईं. लंबे ब्रेक के बाद साल 1996 में किरण खेर ने एक बार फिर श्याम बेनेगल की फिल्म 'सरदारी बेगम' से वापसी की. इस फिल्म के लिए किरण को नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.



7.Kirron Kher films 

Kirron Kher films 
7/10

किरण खेर ने बॉलिवुड में देवदास, मैं हूं ना, हम तुम, वीर-जारा, रंग दे बसंती, मंगल पांडे, फना, कभी अलविदा ना कहना, ओम शांति ओम, अपने, दोस्ताना जैसी बड़े बैनर की सुपरहिट फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाई हैं. 
 



8.Kirron Kher judged many reality shows 

Kirron Kher judged many reality shows 
8/10

किरण खेर ने रियलिटी शो जज किए हैं. किरण खेर साल 2009 से रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट के साथ जुड़ी हुई हैं. वो तबसे हर सीजन को जज करते हुए नजर आ रही हैं. 
 



9.Kirron Kher political career

Kirron Kher political career
9/10

साल 2009 में किरण खेर ने भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर ली और वो सक्रिय राजनीति में उतर गईं. वो चंडीगढ़ सीट से 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं. 



10.Kirron Kher suffered from cancer

Kirron Kher suffered from cancer
10/10

किरन खेर ब्‍लड कैंसर (मल्टीपल मायलोमा) से पीड़ित हैं. ये बेहद खतरनाक बीमारी होती है.इस बारे में उनके पति अनुपम खेर ने ही लोगों को बताया था. हालांकि इसके बाद किरण खेर ने काम से ब्रेक लिया और अपना इलाज करवाया. इस दौरान उन्होंने बहादुरी से इस बीमारी का सामना किया, जिसमें उनके पति और बेटे ने पूरा साथ दिया. इसका नतीजा ये हुआ कि आज किरण खेर ठीक हो गई हैं.
 



LIVE COVERAGE