trendingPhotosDetailhindi4055417

Rakul Preet Singh Birthday: बस पॉकेट मनी के लिए की थी पहली फिल्म, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड की गलियों तक में अपनी एक्टिंग का सिक्का जमाने वाली रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं.

एक्ट्रेस को आज उनकी तमाम हिट फिल्मों के लिए जाना जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि रकुल कभी फिल्में करना ही नहीं चाहती थीं?

खूबसूरत एक्ट्रेस आज 32 साल की हो गई हैं. इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-
 

1.Rakul Preet Singh Birthday

Rakul Preet Singh Birthday
1/8

रकुल प्रीत सिंह ने साल 2009 में कन्नड़ फिल्म Anitha के से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इससे पहले 10 साल की उम्र में ही रकुल ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. इस दौरान उन्होंने कई ब्यूटी पेन्जेंट जीते और मॉडलिंग भी जारी रखी. हालांकि, फिल्मों में आने का उनका कोई इरादा नहीं था.
 



2.Rakul Preet Singh Age

Rakul Preet Singh Age
2/8

सोच से परे एक्ट्रेस ने अपनी पहली फिल्म केवल पॉकेट मनी के लिए की थी लेकिन पहली ही फिल्म के लिए उन्हें क्रिटिकली अक्लेम अवॉर्ड मिल गया. एक इंटरव्यू में बात करते हुए रकुल ने कहा था कि इससे पहले उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कोई अंदाजा नहीं था, ना ही वो जानती थीं कि इंडस्ट्री इतनी बड़ी है. 
 



3.Rakul Preet Singh Bollywood Debut

Rakul Preet Singh Bollywood Debut
3/8

इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया, 'जब मेरी पहली फिल्म चली तो मैंने काफी समय तक यहां काम किया.' इसके बाद साल 2014 में उन्होंने फिल्म 'यारियां' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म के दौरान उनकी उम्र सिर्फ 19 साल थी.



4.Rakul Preet Singh Bollywood Movies

Rakul Preet Singh Bollywood Movies
4/8

यारियां के बाद एक्ट्रेस 'अय्यारी' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं. बॉलीवुड में रकुल की पहली हिट फिल्म 'दे दे प्यार दे' रही. फिल्म में उम्र में काफी बडे़ एक्टर अजय देवगन के साथ भी एक्ट्रेस की जोड़ी को पसंद किया गया और इसके बाद रकुल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.  
 



5.Rakul Preet Singh Photos

Rakul Preet Singh Photos
5/8

इन सब से अलग एक्ट्रेस के नाम के पीछे भी एक काफी दिलचस्प कहानी है. दरअसल, रकुल के पेरेंट्स चाहते थे कि वे बेटी का नाम अपने नाम को मिलाकर रखें. पापा का नाम राजेंदर और मां कुलविंदर है तो दोनों को मिलकर उनका नाम रकुल रखा गया.
 



6.Rakul Preet Singh Property

Rakul Preet Singh Property
6/8

रकुल ने बहुत की कम उम्र में सफलता की सीढ़ी चढ़ी और आज उनके पास नेम-फेम और पैसा सबकुछ है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 2022 तक रकुल प्रीत की अनुमानित कुल संपत्ति 6 मिलियन डॉलर यानी लगभग 45 करोड़ रुपये है.
 



7.Rakul Preet Singh hikes fee

Rakul Preet Singh hikes fee
7/8

इसके अलावा बात अगर फीस की करें तो एक्ट्रेस अपनी एक फिल्म के लिए लगभग 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं, साथ ही लगभग 50 लाख रुपये प्रति महीने विज्ञापन से कमाती हैं. 
 



8.Rakul Preet Singh Boyfriend

Rakul Preet Singh Boyfriend
8/8

पिछले कुछ समय से रकुल प्रीत मशहूर प्रोडूसर जैकी भगनानी को डेट कर रही हैं. फैंस को दोनों की जोड़ी काफी पसंद भी आती है.
 



LIVE COVERAGE