Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arbaaz Khan Birthday: इस फिल्म ने बदल दी थी अरबाज की किस्मत, एक्ट्रेस का भाई बनकर जीता अवॉर्ड

Arbaaz Khan Birthday: अभिनेता अरबाज खान का फिल्मी करियर किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं रहा है. बॉलीवुड में एक फिल्म ने उनका करियर बदलकर रख दिया था. इसके अलावा एक फिल्म में हीरो-विलेन नहीं बल्कि एक्ट्रेस का भाई बनकर अवॉर्ड जीता था.

Latest News
Arbaaz Khan Birthday: इस फिल्म ने बदल दी थी अरबाज की किस्मत, एक्ट्रेस का भाई बनकर जीता अवॉर्ड

Arbaaz Khan Birthday: अरबाज खान बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Arbaaz Khan Birthday: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरबाज खान (Arbaaz Khan Age) आज अपना 55वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए ताबड़तोड़ विशेज मिल रही हैं. फैंस के साथ-साथ कई सेलेब्रिटीज भी उनके लिए बर्थडे विशेज (Birthday Wish) पोस्ट करते दिखाई दे रहे हैं. अरबाज खान भले ही सलमान खान के भाई हैं लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर सलमान की तरह कतई नहीं रहा है. अरबाज का करियर रोलर-कोस्टर राइड की रहा उन्होंने बतौर हीरो और विलेन तो खास पहचान नहीं बना पाई थी लेकिन एक फिल्म ने उनकी जिंदगी बदल दी थी.

अरबाज खान का जन्म 4 अगस्त 1967 में हुआ था. वो सलीम खान के बेटे और सलमान खान के भाई हैं. वहीं, वो खुद भी इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स में गिने जाते हैं. उन्होंने एक्टर और विलेन के तौर पर नहीं बल्कि फिल्म मेकर के तौर पर अपनी अलग पहचान बनाई है. उन्होंने फिल्म 'दरार' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसके बाद से वो निगेटिव रोल या सपोर्टिंग रोल में ही नजर आए हैं.

ये भी पढ़ें- Salman Khan की सिक्योरिटी अब और होगी टाइट, मिल गया गन का लाइसेंस

फिल्ममेकर के तौर पर उन्होंने फिल्म 'दबंग' की थी. इस फिल्म ने उनकी किस्मत बदल दी थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म में सलमान के भाई के रोल में दिखाई दिए थे और इसके साथ ही उन्होंने फिल्ममेकिंग का काम भी किया था. इस फिल्म के बाद से वो बॉलीवुड के सफल फिल्ममेकर्स में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss नहीं बल्कि Salman Khan लेकर आ रहे हैं एक और रियलिटी शो, मगर फंसा है ये पेंच

इसके अलावा 1998 में आई फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' में भी उन्हें काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म में वो एक्ट्रेस काजोल के भाई के रोल में दिखाई दिए थे. इस फिल्म में भले ही सपोर्टिंग रोल में थे लेकिन उन्हें जमकर तारीफें मिली थीं. पर्दे पर उन्होंने कई बार सलमान के भाई का किरदार निभाया है लेकिन इस फिल्म में वो लड़की के भाई के रोल में नजर आए थे. वहीं. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग रोल अवॉर्ड से भी नवाजा गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement