Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jiah Khan Death Anniversary: 9 साल बाद भी अनसुलझी रह गई जिया खान की मौत की गुत्थी

आज से 9 साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस Jiah Khan ने अपनी जान ले ली थी. इस आत्महत्या के पीछे बॉलीवुड एक्टर सूरज पांचोली का हाथ बताया जाता है.

Jiah Khan Death Anniversary: 9 साल बाद भी अनसुलझी रह गई जिया खान की मौत की गुत्थी

जिया खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहा जाता है कि बॉलीवुड में ग्लैमर और चकाचौंध केवल एक मुखौटा है जिसके पीछे एंग्जायटी (Anxiety)और डिप्रेशन (Depression) छुपा हुआ है. कई सेलेब्स डिप्रेशन से लड़कर आगे बढ़ गए तो कुछ ने मौत को गले लगा लिया. इसी में एक नाम है एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) का. फिल्म निशब्द (Film Nishabd) से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस जिया खान को गुजरे हुए 9 साल हो गए हैं. उन्होंने इसी डिप्रेशन के चलते अपनी जान ले ली थी. बताया जाता है कि वो अपनी लव लाइफ को लेकर परेशान थीं इसी के चलते उन्होंने आत्महत्या (Suicide) कर ली. आज इतने साल बाद भी उनकी मौत की गुत्थी सुलझी नहीं है.

जिया खान ने कम फिल्मों में काम किया था पर बेहद कम उम्र वो दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं. 3 जून 2013 को जिया ने महज 25 साल की उम्र में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जिया ने अपने पीछे एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिससे कई बातों के खुलाया हुआ था पर एक्ट्रेस की मौत आज भी रहस्य बनी हुई है जो सुलझ नहीं पाई है. एक्ट्रेस की खुदकुशी के बाद उनकी मां राबिया ने जिया के ब्वॉयफ्रेंड और एक्टर सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) पर हत्या का मामला दर्ज कराया था. इस आरोप के चलते सूरज को जेल तक जाना पड़ा था. फिर इस मामले की सीबीआई जांच हुई और 2016 में ये साबित हो गया कि ये खुदखुशी का ही मामला है पर सूरज पंचोली पर हत्या के लिए उकसाने का आरोप तय हुआ था.

20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में जन्मी नफीसा रिजवी उर्फ जिया खान ने सिर्फ 3 फिल्मों में ही काम किया था. 18 साल की उम्र में उन्हें राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) की फिल्म निशब्द ऑफर हुई जिसमें वो 65 साल के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की हीरोइन बनी थीं. फिल्म में दोनों के बीच कुछ इंटीमेट और किसिंग सीन्स भी थे जिसे लेकर फिल्म की काफी आलोचना भी हुई थी. फिल्म को खास रिव्यू नहीं मिले और ये बॉक्सऑफिस पर भी फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद जिया ने आमिर खान (Aamir Khan) के साथ गजनी (Ghajini) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म हाउसफुल (Housefull) में काम किया. हाउसफुल उनकी जिंदगी की आखिरी फिल्म थी. इसी के बाद जिया ने आत्महत्या कर ली थी. 

ये भी पढ़ें: पैसों की तंगी और परिवार से दुखी एक्टर ने की सुसाइड की कोशिश

 खुदखुशी के पीछे थे सूरज पंचोली!

बॉलीवुड में कदम रखने के कुछ ही समय बाद जिया की मुलाकात सूरज पंचोली से हुई. धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. हालांकि जिया को प्यार में धोखा मिला और वो ये बर्दाश्त नहीं कर पाई. जिया की मौत के 3 बाद उनकी बहन को 6 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला था जिस नोट में उन्होंने सूरज पंचोली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी खुलासे किए थे.उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर गर्भपात और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. कहा जाता है कि सुसाइड करने से पहले जिया खान ने सूरज से फोन पर लंबी बात भी की थी. 

इसके बाद जिया की मां ने सूरज पर खुदखुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया और इस लेटर के आधार पर भी पुलिस ने सूरज को अरेस्ट कर लिया. 23 दिन तक सूरज को सलाखों के पीछे रहना पड़ा था. इसके बाद उन्हें बेल मिल गई थी. हालांकि सूरज अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते आए हैं. इस केस को साल 2015 में सीबीआई के सुपुर्द कर दिया गया पर आज तक जिया की मौत की पहेली सुलझ नहीं पाई है. 

ये भी पढ़ें: करियर फेल- खाली जेब... जब सुसाइड करने वाली थीं Urfi Javed, खुद किया था शॉकिंग खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement