Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Golden Globes 2024 में छाई Oppenheimer, Christopher Nolan ने Greta Gerwig को दी मात, हासिल किया बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड

81 वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2024(Golden Globes 2024) क्रिस्टोफर नोलन(Christopher Nolan) ने फिल्म ओपनहाइमर(Oppenheimer) के लिए बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड हासिल किया है.

Latest News
Golden Globes 2024 में छाई Oppenheimer, Christopher Nolan ने  Greta Gerwig को दी मात, हासिल किया बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड

Christopher Nolan 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 81 वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2024(Golden Globes 2024) रविवार 7 जनवरी(भारत में सोमवार 8 जनवरी) को कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्टन में किया जा रहा है. इस दौरान अवॉर्ड में कई हॉलीवुड फिल्मों की धूम मची हुई है. इसमें साल 2023 की क्रिस्टोफर नोलन के निर्देशन में बनी फिल्म ओपनहाइमर(Oppenheimer) का अलग ही जलवा देखने को मिला है. क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) ने ग्रेटा गेरविग(Greta Gerwig) और मार्टिन स्कोर्सेस(Martin Scorsese) को हराकर और अपनी इस बायोग्राफी थ्रिलर फिल्म ओपेनहाइमर के लिए बेस्ट निर्देशक का अवॉर्ड हासिल किया है. 

ग्रेटा गेरविग अपनी फैंटसी कॉमेडी बार्बी के लिए नॉमिनेट की गई थीं, जबकि मार्टिन स्कोर्सेस को क्राइम थ्रिलर किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के लिए नॉमिनेट किया गया था. बेस्ट निर्देशक के लिए बाकी नॉमिनेशन में मेस्ट्रो के लिए ब्रैडली कूपर, पुअर थिंग्स के लिए योर्गोस लैथिंमोस और पास्ट लाइव्स के लिए सेलीन सॉन्ग शामिल थे. 

ये भी पढ़ें- Oppenheimer vs Barbie: लंबी बहस का हो गया फैसला, जानें दो बड़ी फिल्मों में से किसने मारी बाजी

क्रिस्टोफर नोलन ने कही ये बात

अवॉर्ड लेने के दौरान नोलन ने दिवंगत एक्टर हीथ लेजर को याद किया, जिन्होंने उनकी फिल्म द डार्क नाइट में जोकर की भूमिका निभाई थी. उन्होंने कहा कि इससे पहले मैं इस मंच पर केवल अपने डियर फ्रेंड, हीथ लेजर की ओर से अवॉर्ड को स्वीकार करने आया था, और यह मेरे लिए काफी कॉम्प्लिकेट और चैलेंजिंग था. 

ये भी पढ़ें- Oppenheimer vs Barbie: लंबी बहस का हो गया फैसला, जानें दो बड़ी फिल्मों में से किसने मारी बाजी

परमाणु बम के जनक पर बनी ओपनहाइमर

साल 2005 की बायोग्राफी प्रोमेथियस के आधार पर ओपेनहाइमर क्रोनिकल थियोरेटिकल वैज्ञानिक जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन का वर्णन करता है. जिन्हें दुनिया के पहले परमाणु हथियार बनाने की रिसर्च और डिवेलप करने के लिए परमाणु बम के जनक के रूप में जाने जाते हैं. जो कि वर्ल्ड वॉर 2 के दौरान हिरोशिमा और नागासाकी पर गिराया गया था. रॉबर्ट डाउनी जूनियर और सिलियन मर्फी ने गोल्डन ग्लोब्स 2024 में ओपेनहाइमर के लिए मोशन ड्रामा में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर और बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी जीता. फिल्म में मैट डेमन, एमिली ब्लंट, फ्लोरेंस पुग, केसी एफ्लेक, रामी मालेक, केनेथ ब्रनाघ भी थे. टॉम कोंटी और अन्य. 

क्रिस्टोफर नोलन की ओपनहाइमर को मिले 8 नॉमिनेशन

नोलन के निर्देशन में बनी यह फिल्म बीते साल 21 जुलाई को ग्रेटा की बार्बी के साथ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थीं. दोनों ही फिल्में एक दूसरे से काफी अलग हैं. ओपेनहाइमर जहां परमाणु बम के जनक के ऊपर बनी हैं. वहीं बार्बी एक कॉमेडी फिल्म है. ग्रेटा गेरविग की फिल्म को जहां 9 नॉमिनेशन मिले हैं. वहीं नोलन की फिल्म को गोल्डन ग्लोब्स 2024 में 8 अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. 81वें गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड्स 2024 भारत में लायंसगेट प्ले पर स्ट्रीम हो रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement