Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jeff Beck passes away: दिग्गज रॉक गिटारिस्ट जेफ बेक का 78 साल की उम्र में निधन, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

Jeff Beck हॉलीवुड के फेमस गिटारिस्ट रहे हैं. उनके निधन से फैंस और म्यूजिक इंडस्ट्री शोक में डूबी है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

Latest News
Jeff Beck passes away: दिग्गज रॉक गिटारिस्ट जेफ बेक का 78 साल की उम्र में निधन, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

 Guitarist Jeff Beck 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jeff Beck passes away: फेमस गिटारिस्ट जेफ बेक (Guitarist Jeff Beck) का निधन हो गया है. उन्होंने 78 साल की उम्र में अंतिम सांस ली है. साल 1960 के दशक में जेफ सुपरग्रुप द यार्डबर्ड्स (The Yardbirds) के साथ रॉक एंड रोल स्टारडम तक पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने शानदार सोलो करियर का आनंद लिया. कहा जा रहा है कि बेक का अचानक बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस (bacterial meningitis) के कारण निधन हुआ है. उनके निधन से उनके फैंस से लेकर म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़े लोग सदमे में हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा हुआ है. 

जेफ बेक की वेबसाइट पर उनके निधन की जानकारी पोस्ट की गई है. एक मेसेज में लिखा, "उनके परिवार की ओर से, गहरे दुख के साथ हम जेफ बेक के निधन की खबर साझा करते हैं. अचानक बैक्टीरियल मैनिंजाइटिस से पीड़ित होने के बाद, उनका निधन हो गया.'

Black Sabbath के गिटारिस्ट Tony Iommi ने जेफ को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'जेफ इतने अच्छे व्यक्ति और एक आईकॉनिक, प्रतिभाशाली गिटारिस्ट थे - दूसरा जेफ बेक कभी नहीं होगा.'

24 जून, 1944 को इंग्लैंड में जन्मे जेफ्री अर्नोल्ड बेक ने खुद से प्रैक्टिस कर गिटार बजाना सीखा था. उन्होंने सबसे पहले एक उधार के गिटार से शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें: Romeo and Juliet के स्टार्स से कराया गया न्यूड सीन, 55 साल बाद किया केस, करोड़ों के हर्जाने की कर डाली मांग

बेक ने आठ ग्रैमी अवॉर्ड (Grammy Awards) जीते और उन्हें दो बार रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फ़ेम में शामिल किया गया - एक बार 1992 में यार्डबर्ड्स के साथ और फिर 2009 में एक सोलो कलाकार के रूप में. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement