Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anup Jalota Birthday: 3 शादियां और जसलीन मथारू से अफेयर ने बटोरी थीं सुर्खियां, क्रिकेट से भी रहा खास कनेक्शन

भजन संगीत के सम्राट के माने जाने वाले Anup Jalota आज अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं. गायक हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्खियों में रही है फिर चाहे उनकी 3 शादियां हो या बिग बॉस 12 में जसलीन मथारू के साथ एंट्री.

Latest News
Anup Jalota Birthday: 3 शादियां और जसलीन मथारू से अफेयर ने बटोरी थीं सुर्खियां, क्रिकेट से भी रहा खास कनेक्शन

Anoop Jalota अनूप जलोटा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऐसी लागी लगन, जग में सुंदर है दो नाम जैसे शानदार भजन गाने वाले गायक अनूप जलोटा आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक गायक के रूप में उनका भारतीय संगीत में बड़ा योगदान रहा है शायद इसलिए उन्हें भजन सम्राट भी कहा जाता है. हालांकि गायक हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं. उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा सुर्खियों में रही है फिर चाहे उनकी 3 शादियां हो या बिग बॉस 12 में जसलीन मथारू के साथ एंट्री. आज उनके बर्थडे पर जानते हैं सिंगर के बारे में कुछ खास बातें.  

अनूप जलोटा का जन्म 29 जुलाई 1953 को नैनीताल, उत्तराखंड में हुआ था. उनके पिता का नाम पुरुषोत्तम दास जलोटा था. उनके पिता भी एक प्रसिद्ध भजन गायक थे. अनूप जलोटा अपनी शादियों को लेकर चर्चा में रहे. उन्होंने पहली शादी एक जातीय-गुजराती लड़की सोनाली शेठ से की थी, जो तब एक संगीत की छात्रा थीं और बाद में एक गायिका बनीं. उन्होंने अपने परिवार की स्वीकृति के बिना शादी की थी. ये जोड़ी उत्तर भारतीय लाइव प्रदर्शन सर्किट में 'अनूप और सोनाली जलोटा' के रूप में फेमस हो गई, जो उनके तलाक के बाद खत्म हो गई थी. 

पहली पत्नी से तलाक के बाद उनकी दूसरी शादी बीना भाटिया से हुई पर ये रिश्ता भी जल्द खत्म हो गया. अनूप की तीसरी शादी मेधा गुजराल से हुई, जो पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री आईके गुजराल और निर्देशक शेखर कपूर की पहली पत्नी की भतीजी थीं, जिनसे उनका 1994 में तलाक हो गया था. अनूप और मेधा का एक बेटा आर्यमन का जन्म 1996 में  हुआ  था, जिसने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की.  मेधा जलोटा का 25 नवंबर 2014 को गंभीर बीमारियों के चलते निधन हो गया. 

अनूप जलोटा और जसलीन मथारू की ये अनोखी कहानी

बिग बॉस सीजन 12 में सुर्खियों में रहा कपल अनूप जलोटा और जसलीन मथारू आज भी अपनी रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में बने रहते हैं.  इस शो में जाने से पहले जसलीन मथारू ने ये कह कर सबको चौंका दिया था कि वो अपने ही गुरू को डेट कर रही हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर हंगामा मचा था. बाद में जसलीन मथारू और अनूप जलोटा दोनों ने ही इस बात को झूठ बता दिया था.

कहने को जसलीना मथारू उनकी स्टूडेंट हैं, लेकिन इस जोड़ी की कैमिस्ट्री ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. दोनों की शादी की कुछ फोटोज भी वायरल हुई थीं, जिसे लेकर उनकी शादी के कयास लगाए जा रहे थे. भजन सम्राट को खुद इस बात पर अपनी चुप्पी तोड़नी पड़ी. उन्होंने इस खबर को बकवास और झूठा बताया था. 

ये भी पढ़ें: Exclusive: भजन सम्राट Anoop Jalota ने मां काली के विवादित पोस्टर को लेकर कह दी बड़ी बात, बोले- मांगे माफी

ऐसी रही करियर की शुरुआत 

अनूप जलोटा ने ऑल इंडिया रेडियो में एक कोरस गायक के रूप में अपने संगीत करियर की शुरुआत की थी. उनके कुछ फेमस भजनों में ऐसी लागी लगन, मेन न माखन खायो, रंग दे चुनरिया, जग मेरे सुंदर है दो नाम, और चदरिया झीनी रे झिनी शामिल हैं. खास बात ये भी है कि अनूप जलोटा अपने कॉलेज के दिनों में क्रिकेट खेलते थे और तब उनकी गिनती अच्छे बल्लेबाजों में होती थी. 

साल 2012 उनके लिए काफी खास रहा. इसी साल उन्हें भारत सरकार द्वारा कला-भारतीय शास्त्रीय संगीत-गायन के क्षेत्र में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement