trendingPhotosDetailhindi4002588

दुनिया की वो Beauty Queens जिनसे छिन गया था ताज

हर साल अलग-अलग ब्यूटी कॉन्टेस्ट होते हैं और बहुत से लोगों में से कोई एक नाम चर्चा में आ जाता है. वह नाम रातोंरात बुलंदियों को छूता जाता है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 20, 2021, 01:23 PM IST

हर कोई उसके बारे में जानना चाहता है उनकी तस्वीरें देखना चाहता है लेकिन कभी-कभी ये शौहरत के पल एक सपने की तरह होते हैं. सपना इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कई सुंदरियां ऐसी रही हैं जिन्होंने शौहरत तो देखी लेकिन जल्द ही उनसे जीता हुआ वो मुकाम वापस ले लिया गया.

1.कैरी प्रेजयान, मिस कैलिफोर्निया

कैरी प्रेजयान, मिस कैलिफोर्निया
1/8

अमेरिकी मॉडल कैरी से मिस कैलिफोर्निया का खिताब वापस लिया गया था. इसकी वजह उनके और मिस कैलिफोर्निया के आयोजकों के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन को बताया गया था.



2.वनेसा विलियम्स, मिस अमेरिका

वनेसा विलियम्स, मिस अमेरिका
2/8

वनेसा एक मशहूर अमेरिकी-अफ्रीकी एक्ट्रेस, सिंगर और फैशन डिजाइनर हैं, उन्होंने साल 1994 में मिस अमेरिका का खिताब जीता था लेकिन कुछ विवादित तस्वीरें के चलते उन्हें अपना ताज लौटाना पड़ा. ये तस्वीरें 'पेंटहाउस' नाम की मैगजीन में छपी थीं.



3.ओक्साना फेडोरोवा, मिस यूनिवर्स

ओक्साना फेडोरोवा, मिस यूनिवर्स
3/8

ओक्साना रूस की टीवी एंकर और एक्ट्रेस थीं. उन्होंने साल 2002 में मिस यूनिवर्स का टैग जीता था. इसके कुछ महीनों बाद उनकी प्रेग्नेंसी की खबर आने लगीं. उन्होंने इन अफवाहों को गलत बताया था लेकिन निजी कारणों की बात कहते हुए ताज वापस कर दिया था.
 



4.क्रिस्टीली कार्डी, मिस पुएर्तो रिको

क्रिस्टीली कार्डी, मिस पुएर्तो रिको
4/8

साल 2016 में मिस पुएर्तो रिको का खिताब जीतने वाली क्रिस्टीली से भी उनका ताज वापस ले लिया था. प्रतियोगिता के आयोजकों ने क्रिस्टीली पर लगे बदसलूकी के आरोपों के चलते ऐसा किया था. उन पर किसी पत्रकार से बदसलूकी के आरोप थे.
 



5.अतरश अयसन, मिस तुर्की

अतरश अयसन, मिस तुर्की
5/8

अतरश को साल 2017 में मिस तुर्की का टाइटल मिला था लेकिन 24 घंटे बाद ही उनसे ताज वापस ले लिया गया. इसकी वजह बना था एक ट्वीट जो तुर्की में नाकाम तख्तापलट को लेकर था.
 



6.जन्नतउल नईम एवरिल, मिस बांग्लादेश

जन्नतउल नईम एवरिल, मिस बांग्लादेश
6/8

बांग्लादेश की मॉडल एवरिल ने साल 2017 में ये खिताब जीता था. उनसे ताज इसलिए वापस लिया गया क्योंकि आरोप थे कि उन्होंने अपनी शादी की जानकारी छिपाई.



7.श्वे इन सी, मिस म्यांमार

श्वे इन सी, मिस म्यांमार
7/8

मिस म्यांमार 2017 से यह खिताब एक वीडियो की वजह से ले लिया गया था. इस वीडियो में उन्होंने देख के रखाइन प्रांत में हो रही हिंसा के लिए रोहिंग्या मुसलमानों को जिम्मेदार ठहराया था.



8.विजय लक्ष्मी पंडित, फेमिना मिस इंडिया 2004

विजय लक्ष्मी पंडित, फेमिना मिस इंडिया 2004
8/8

ताज जीतने के बाद विजय लक्ष्मी पर शादीशुदा होने और उम्र को लेकर झूठ कहने के आरोप लगे थे. यह विवाद काफी उछला था. इसके बाद विजय ने यह कहते हुए ताज वापस किया था कि उन्होंने अपनी शादी के बारे में गलत जानकारी केवल एक घर किराये पर लेने के लिए दी थी और वह सिंगल हैं.



LIVE COVERAGE