trendingPhotosDetailhindi4052046

Kareena Kapoor Birthday: गोल्डन हेयरस्टाइल से लेकर जीरो फिगर तक, जब बेबो ने बॉलीवुड में सेट किए नए ट्रेंड

बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) 21 सितंबर को अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं.

एक्ट्रेस ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और फिर अशोका, कभी खुशी कभी गम, चमेली, ओमकारा, जब वी मेट, हीरोइन, थ्री ईडियट्स जैसी तमाम फिल्मों में अपने शानदार अभिनय से खुद को साबित किया. करीना कपूर हमेशा से एक्ट्रेस ही बनना चाहती थीं. हालांकि, खास बात यह रही कि उन्होंने एक्टिंग, ग्लैमर और स्टाइल के साथ-साथ बॉलीवुड में कई नए ट्रेंड भी सेट किए. यही वजह है कि इंडस्ट्री में करीना को ट्रेंड सेटर भी कहा जाता है.

1.बेबी बंप के साथ रैंप वॉक

बेबी बंप के साथ रैंप वॉक
1/5

जिस समय एक्ट्रेसेज अपना बेबी बंप छिपाया करती थी, उस समय बेबो ने बेबी बंप के साथ रैंप वॉक किया था. इतना ही नहीं, करीना ने मैटरनिटी फैशन का भी एक अलग ही ट्रेंड सेट किया. प्रेग्नेंसी के समय बेबो ने एक भी दिन अपने स्टाइल से फैंस को चौंका देने का मौका नहीं छोड़ा. दोनों ही प्रेग्नेंसी में भी उनका यह अंदाज दिखा.
 



2.'मैं अपनी फेवरेट हूं'

'मैं अपनी फेवरेट हूं'
2/5

शाहिद कपूर के साथ आई एक्ट्रेस की फिल्म जब वी मेट किसे नहीं याद है. फिल्म  का 'मैं अपनी फेवरेट हूं' डायलॉग आया तो हर किसी कि जुबान पर चढ़ गया. इसके बाद तो यह आज तक पुराना नहीं हुआ है.  करीना की एक्टिंग का अंदाज ही कुछ ऐसा है कि जब वी मेट के बाद हर लड़की खुद को गीत समझने लगी थी.
 



3.गोल्डन हेयरस्टाइल

गोल्डन हेयरस्टाइल
3/5

इससे पहले साल 2004 में आई फिल्म 'ऐतराज' और 'हलचल' के लिए करीना ने अपने बालों को लाइट गोल्डन कलर में डाई करवाया तो बी-टाउन में अलग ही सनसनी मच गई. फैंस को तो करीना का यह लुक काफी पसंद आया लेकिन फैशन एक्सपर्ट की राय में इसे आज भी डिजास्टर के तौर पर काउंट किया जाता है.  
 



4.जीरो फिगर 

जीरो फिगर 
4/5

इन सब के अलावा साल 2008 में आई फिल्म टशन में करीना को देखकर एक बार फिर सब हैरान रह गए.  फिल्म के लिए बेबो ने अपने फिगर में खास बदलाव किए. उस समय जब एक्ट्रेस ने जीरो फिगर अपनाया तो शायद उन्होंने खुद भी नहीं सोचा होगा कि फैंस के बीच इसका क्रेज इस कदर बन जाएगा. इसके अलावा बेबो ने फिल्म में बिकिनी सीन भी दिया. हालांकि, इस बात के लिए करीना की काफी किरकिरी भी हुई थी.
 



5.मां बनने के बाद भी हैं एक्टिव

मां बनने के बाद भी हैं एक्टिव
5/5

करीना कपूर ने तमाम विरोधों के बावजूद खुद से उम्र में कई साल बड़े एक्टर सैफ अली खान से शादी करके सबको चौंका दिया था. इसके बाद तैमूर और जेह दोनों बेटों को जन्म देने के समय तक वे लगातार एक्टिव रहीं. शादी और बच्चों के बाद अपने करियर को लेकर करीना ने खुद कहा था कि उन्होंने मिथक को तोड़ा है. 'लोग अक्सर कहा करते थे कि शादी के बाद मुझे काम नहीं मिलेगा लेकिन यह गलत साबित हुआ. शादी के बाद भी मुझे कई फिल्मों के ऑफर आए.'



LIVE COVERAGE