trendingPhotosDetailhindi4070405

भारत को Miss Universe में रिप्रेजेंट करेंगी Divita Rai, 'सोने की चिड़िया' बनकर लगीं बेहद खूबसूरत

Miss Universe पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व इस बार Divita Rai कर रही हैं. देश में लोगों को इस बार भी ताज की पूरी उम्मीद है. जानें दिविता के बारे में

Divita Rai: 71वें एनुअल मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2023) पेजेंट में दुनियाभर से 86 महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. इस साल भारत को कर्नाटक की दिविता राय रिप्रेजेंट कर रही हैं. हाल ही में हुए नेशनल कॉस्टयूम राउंड (National Costume Round) में दिविता राय ने 'सोने की चिड़िया' कॉस्ट्यूम चुना. इस ड्रेस में वो बेहद खूबसूरत लग रही थीं. उनके इस आउटफिट को अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने डिजाइन किया था. खास बात ये है कि इस साल की विनर को पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज संधू जीत का ताज पहनाएंगी. अगल भारत की दिविता राय जीत जाती हैं तो ये देश के लिए काफी गौरव का पल होगा. 

 

1.Divita Rai representing India in Miss Universe 2023

Divita Rai representing India in Miss Universe 2023
1/5

मिस यूनिवर्स पेजेंट का आगाज लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स (New Orleans, Louisiana) में अर्नेस्ट एन मोरियल कन्वेंशन सेंटर में 14 जनवरी को होगा. कर्नाटक की दिविता राय भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. इस पेजेंट में दुनियाभर से 86 महिलाएं हिस्सा ले रही हैं. फिलहाल पिछले साल की तरह इस साल भी लोगों को काफी उम्मीद है कि ताज भारत आए.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)



2.How to vote for Miss Universe India Divita Rai

How to vote for Miss Universe India Divita Rai
2/5

मिस यूनिवर्स पेजेंट ने बताया है कि वोट करने के लिए लोगों को मिस यूनिवर्स ऐप डाउनलोड करना होगा. एक बयान में कहा गया कि आपका पहला वोट free है. आप जितना ज्यादा वोट देंगे, आपके पसंदीदा कंटेस्टेंट के अगली मिस यूनिवर्स बनने के चांस उतने ही बढ़ जाएंगे. हालांकि वोटिंग आज 12 बजे खत्म हो गई.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss Diva (@missdivaorg)



3.Who Is Divita Rai 

Who Is Divita Rai 
3/5

कर्नाटक की दिविता राय ने मिस डिवा यूनिवर्स 2022 का खिताब जीता था. दिविता राय मुंबई की रहने वाली हैं और उनका जन्म मैंगलोर में हुआ था. 23 साल की दिविता पेशे से आर्किटेक्ट और मॉडल हैं.



4.Divita considers Sushmita Sen as her insipration

Divita considers Sushmita Sen as her insipration
4/5

दिविता राय पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को अपना आदर्श मानती हैं. दिविता उन्हें अपनी प्रेरणा मानती हैं. उनका कहना है कि सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स के मंच तक पहुंचने के लिए भारत की कई लड़कियों का सपना दिखाया है. सुष्मिता भारत की पहली महिला थीं, जो 1994 में मिस यूनिवर्स बनी थीं. 



5.Divita Rai wants to work toward making education accessible

Divita Rai wants to work toward making education accessible
5/5

दिविता राय हर बच्चे तक शिक्षा पहुंचाने की दिशा में काम करना चाहती हैं. वह कहती हैं कि उनके प्रेरणास्रोत उनके पिता हैं. उन्होंने कहा था कि उनके पिता ने अपने परिवार को चुनौतियों से बाहर निकालने के लिए शिक्षा को एक टूल के रूप में इस्तेमाल किया था. उनका दृढ़ विश्वास है कि शिक्षा मनुष्य को सशक्त बना सकती है और उन्हें वह सब हासिल करने में मदद कर सकती है जो वे चाहते हैं.



LIVE COVERAGE