trendingPhotosDetailhindi4055032

Sushmita Sen ही नहीं, पर्दे पर ये बड़े सितारे भी निभा चुके हैं किन्नर का किरदार, एक का नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) अपनी अपकमिंग वेब सीरीज ताली (Taali) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं.

वेब सीरीज से उनका फर्स्ट लुक सामने आने के बाद से ही हर कोई एक्ट्रेस की जमकर तारीफ कर रहा है. इनता ही नहीं, कई लोगों ने तो एक्ट्रेस की एक झलक देखकर ही सीरीज के हिट हो जाने की बात कह डाली है. 

बता दें कि ताली में सुष्मिता सेन को एक किन्नर का किरदार निभाते हुए देखा जाएगा. वह ट्रांसजेंडर एक्टिविस्ट गौरी सावंत के रोल में नजर आएंगी. इसे लेकर दर्शक अभी से ही काफी एक्ससिटेड हैं. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हैं जब किसी एक्ट्रेस को इस तरह का किरदार निभाते हुए देखा गया है, इससे पहले भी कुछ एक्ट्रेसेस पर्दे पर ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आ चुकी हैं. इस लिस्ट में सिर्फ एक्ट्रेसेज ही नहीं, बल्कि एक्टर्स भी शामिल हैं.

1.Vaani Kapoor

Vaani Kapoor
1/7

एक्ट्रेस वाणी कपूर फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' में ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आई थीं. अपने इस किरदार के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू के दौरान वाणी ने बताया था कि पहले वे इसे लेकर काफी डरी हुई थीं. इसके बाद उन्होंने कई ट्रांसजेंडर्स से बात की. इससे ना केवल उन्हें हिम्मत मिली, बल्कि एक्ट्रेस ने बाद में अपने इस रोल को बेहद खूबसूरती से निभाया भी. 
 



2.Akshay Kumar

Akshay Kumar
2/7

फिल्म Laxmii में बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी एक किन्नर का रोल प्ले किया था. फिल्म में अक्षय की जबरदस्त एक्टिंग देख हर किसी ने उनकी जमकर तारीफ की. लक्षमी की कहानी के जरिए एक्टर ने किन्नरों की लाइफ में आने वाली परेशानियों को लोगों के सामने लाकर रखा था.
 



3.Kubra Sait

Kubra Sait
3/7

नेटफ्लिक्स की चर्चित वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) ने कुब्रा सैत को एक्टिंग की दुनिया में एक अलग ही पहचान दिलाई. इस वेब सीरीज में वे भी एक ट्रांसजेंडर के रोल में नजर आई थीं.
 



4.Vijay Raaz

Vijay Raaz
4/7

अक्सर कॉमेडियन का किरदार निभाने वाले विजयराज को फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में किन्नर के अवतार में देख हर कोई उनकी शानदार एक्टिंग का मुरीद हो गया था. फिल्म ने वे 'रजिया बाई' के रोल में नजर आए थे. 
 



5.Rubina Dilaik

Rubina Dilaik
5/7

टीवी की जानी मानी बहू रुबीना दिलैक भी ट्रांसजेंडर का किरदार निभा चुकी हैं. टीवी सीरियल 'छोटी बहू' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रुबीना को 'शक्ति अस्तित्व के एहसास की' में एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाकर इतना प्यार मिला कि फिर कभी उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा.
 



6.Rajkummar Rao

Rajkummar Rao
6/7

राजकुमार राव हर तरह के रोल में फिट हो जाने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, बेहद कम लोग जानते हैं कि वे एक किन्नर का रोल भी अदा कर चुके हैं. एक्टर बंगाली फिल्म 'एमी साइरा बानो' में ट्रांसजेंडर बने नजर आए थे. 
 



7.Johnny Lever

Johnny Lever
7/7

अपनी शानदार एक्टिंग और कॉमेडी स्किल्स के लिए पहचाने जाने वाले जॉनी लीवर ने फिल्म हाउसफुल 4, जीत सहित कई फिल्मों में किन्नर की भूमिका निभाई है.
 



LIVE COVERAGE