trendingPhotosDetailhindi4130815

UP पर बनी इन 5 धांसू Web Series में खूब मिलेगा क्राइम और सस्पेंस, एक बार देखना तो बनता है

UP की राजनीति और माफिया गैंग पर कई फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं. खासकर वेब शोज को लोगों ने काफी पसंद किया जिन्हें आप अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं.

ओटीटी पर तमाम ऐसी वेब सीरीज हैं जिनमें आपको भर भर कर क्राइम, सस्पेंस और मिस्ट्री देखने को मिलेगी. वहीं कई ऐसे भी वेब शोदज हैं जो उत्तर प्रदेश की राजनीति से लेकर माफिया पर बेस्ड हैं. इन सभी शोज को लोगों ने काफी पसंद भी किया है. चलिए नजर डालते हैं ऐसी पांच वेब सीरीज पर जो उत्तर प्रदेश से जुड़ी हुई हैं.

1.Mirzapur on Amazon Prime Video

Mirzapur on Amazon Prime Video
1/5

एक्शन क्राइम थ्रिलर से भरपूर इस वेब सीरीज के तीन पार्ट रिलीज हो चुके हैं और सभी प्राइम वीडियो पर है. ये उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के मिर्जापुर के माफिया डॉन 'कालीन भैया' पर बेस्ड है.



2.Bhaukaal on MX Player

Bhaukaal on MX Player
2/5

नवीन सिखेरा नाम के एसएसपी पर बनी इस सीरीज के 2 पार्ट आ चुके हैं. उनपर गिरोहों और अपराधियों को शहर से खत्म करने का जिम्मा है. फैंस को इसके तीसरे सीजन का बेसब्री से इंतजार है.



3.Raktanchal on MX Player

Raktanchal on MX Player
3/5

रक्तांचल भी एमएक्स प्लेयर पर फ्री में मौजूद है. इस क्राइम सीरीज की कहानी भी उत्तर प्रदेश और वहां की राजनीति के इर्द-गिर्द ही घूमती है. साथ ही ये रंगदारी और अवैध ठेकेदारों की गुंडागर्दी को दर्शाती है. 
 



4.Rangbaaz: Darr Ki Rajneeti on ZEE5

Rangbaaz: Darr Ki Rajneeti on ZEE5
4/5

बिहार की राजनीति पर बनी सीरीज रंगबाज डर की राजनीति को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. ये 90 के दशक की राजनीति और दबंगई के इर्द-गिर्द घूमती है. ये रियल स्टोरी पर बेस्ड है. यह गैंगस्टर से राजनेता बने 'साहेब' हारून शाह अली बेग के उत्थान और पतन की कहानी है, जो बिहार में मशहूर थे.



5.Paatal Lok on Prime Video

Paatal Lok on Prime Video
5/5

अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद सीरीज पाताल लोक की कहानी का कनेक्शन दिल्ली से है पर ये उत्तर प्रदेश से भी जुड़ी हुई है. इसके कुछ सीन यूपी के चित्रकूट पर बेस्ड हैं.



LIVE COVERAGE