Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत की नागरिक नहीं हैं Alia Bhatt, शादी के बाद होंगे ये बदलाव?

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor की शादी से पहले आलिया की नागरिकता को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हो रही हैं.

Latest News
भारत की नागरिक नहीं हैं Alia Bhatt, शादी के बाद होंगे ये बदलाव?

alia bhatt, Ranbir Kapoor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के क्यूट कपल आल‍िया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी शादी की अफवाहों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. बाताया जा रहा है कि दोनों इसी महीने सात फेरे लेने जा रहे हैं. इस सबके बीच हाल ही में हाल ही में आलिया भट्ट की नागरिकता को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. आलिया भले ही भारत की सबसे बड़ी एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं और भारतीय फिल्मों के जरिए करोड़ों की कमाई करती हैं लेकिन वो भारत की नागरिक नहीं हैं. इसके बारे में वो एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर बात कर चुकी हैं.

आलिया को है अफसोस

दरअसल, आलिया के पास ब्र‍िट‍िश नागर‍िकता है और यहीं कारण है कि वो भारतीय चुनावों के दौरान वोट भी नहीं दे पातीं. आलिया की ब्र‍िट‍िश नागर‍िकता को लेकर उनके पापा महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू को दौरान बताया था कि क्योंकि आलिया की मां यानी सोनी राजदान ब्र‍िट‍िश मूल की हैं. उनका जन्म बर्म‍िंघम में हुआ था. इस वजह से आलिया को ब्र‍िट‍िश नागर‍िकता मिली है. आलिया को भी इस बात का अफसोस है उन्होंने भारतीय नागरिकता ना होने को लेकर कहा था- 'बदक‍िस्मती से मैं वोट नहीं कर सकती क्योंक‍ि मेरे पास ब्रिट‍िश पासपोर्ट है'. आलिया का कहना था कि 'अगली बार इलेक्शंस में मैं वोट करने की कोश‍िश करूंगी जब मुझे ड्यूल नागर‍िकता मिल जाएगी'. हालांकि, उन्हें ये नहीं पता था कि भारत में दोहरे नागर‍िकता का प्रावधान नहीं है.

ये भी पढ़ें- चाचा ने कंफर्म कर दी Ranbir- Alia की शादी की डेट, बहू के स्वागत को नीतू कपूर ने की ये तैयारियां 

ये भी पढ़ें- यहां होगी Alia Bhatt- Ranbir Kapoor की शादी? सामने आया वेडिंग वेन्यू का वीडियो

ब्रिटिश नागरिकता छोड़ेंगी आलिया?

वहीं, अब जब आलिया और रणबीर की शादी की खबरें आ रही हैं ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आलिया के बाद आलिया के पास भारतीय नागरिकता के लिए एप्लाई करने का मौका मिलेगा लेकिन इसके लिए उन्हें ब्रिटिश नागरिकता छोड़नी पड़ेगी. वहीं, अब देखना होगा कि आलिया इस मामले पर क्या फैसला लेती हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement