Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hit फिल्में देने के बावजूद फिल्मीं पर्दे से गायब हो गईं ये एक्ट्रेसेज

इन एक्ट्रेसेज ने अच्छी फिल्में कीं, बड़े सितारों के साथ काम किया, बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई हुई लेकिन फिर भी ये पर्दे से दूर हो गईं.

Hit फिल्में देने के बावजूद फिल्मीं पर्दे से गायब हो गईं ये एक्ट्रेसेज

Actresses who disappeared

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बड़े पर्दे पर एंट्री करना और फिर सालों साल बने रहना और दर्शकों के दिलों में राज करना कोई आसान बात नहीं है. ये दर्शक ही हैं जो खुले दिल से किसी को भी अपना लेते हैं. जिन पर किसी नेपोटिज्म का असर नहीं पड़ता ये तो बस कलाकार को देखते हैं और उसके काम को देखते हैं. यही वजह है कि उदय चोपड़ा, हरमन बवेजा, जैकी भगनानी, तनीषा मुखर्जी, तुषार कपूर जैसे सितारे कभी टिक नहीं पाए. अब ये तो परफॉर्मेंस के लेवल पर मार खा गए लेकिन कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो हिट फिल्में देने के बाद भी बड़े पर्दे से गायब हो गए. आज हम खासतौर पर ऐसी एक्ट्रेसेज के बारे में बात करेंगे जो आईं और चली गईं.

1- भूमिका चावला ने करियर की शुरुआत साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से की थी. उनकी फिल्में Yuvakudu और Kushi सुपर-डुपर हिट रही. इसके बाद उन्होंने सलमान भाई के साथ Tere Naam साल 2003 में आई इस फिल्म से भूमिका चावला छा गईं. उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला. तेरे नाम के बाद उन्होंने दिल ने जिसे अपना कहा, रन, दिल जो भी कहे जैसी कई फिल्में की लेकिन अच्छा रिस्पॉन्स नहीं रहा. धीरे-धीरे वह बॉलीवुड से गायब हो गईं और तेलुगू इंडस्ट्री में ही वापसी कर ली.

Bhumika chawla

2- छोटे पर्दे की पॉपुलर एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह ने Lagaan, Gangajal, and Munnabhai MBBS जैसी अच्छी फिल्में दीं लेकिन वह फिर भी लंबे समय एक्टिव नहीं रहीं और अचानक ही बॉलीवुड से एग्जिट ले ली.

Gracy singh

3- प्राची देसाई भी छोटे पर्दे की हिट एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं. वह Once Upon a Time in Mumbai, Rock on, and Bol Bachchan जैसी बढ़िया फिल्मों में नजर आईं. उनकी एक्टिंग को लोगों ने सराहा भी लेकिन न जाने क्यों उन्होंने फिल्मी पर्दे से दूरी बना ली.

Prachi desai

4- तनुश्री दत्ता कछ समय पहले #MeToo को लेकर चर्चा में थीं. उन्होंने नाना पाटेकर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इंडस्ट्री में उनकी शुरुआत की बात करें तो वह काफी अच्छी रही थी. उनकी पहली फिल्म  Aashiq Banaya Aapne एक ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसके बाद Chocolate, Dhol, Danger, Apartment, Saas Bahu, and Good Boy Bad Boy जैसी फिल्में की और Horn Ok Please के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी. तनुश्री का आरोप था कि नाना पाटेकर ने इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके साथ गलत हरकत की थी.

Tanushree dutta

5- अनु अग्रवाल तो सही मायने में वन फिल्म वंडर का सटीक उदाहरण हैं. 1990 में आई उनकी फिल्म Aashiqui एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने थोड़ा बहुत काम किया लेकिन 1999 में हुए एक एक्सीडेंट ने उनकी जिंदगी बदल कर रख दी. वह 29 दिन कोमा में रहीं जब होश में आईं तो मेमोरी कमजोर होने लगी थी. इस वजह से वह कभी फिल्मी पर्दे पर नहीं लौटीं. 

Anu aggarwal

 

ये भी पढ़ें:

1- क्या हिंदी Film Makers के पास खत्म हो गई हैं कहानियां? एक के बाद एक 9 Remake आएंगे इस साल

2- ये हैं साउथ की वो 5 फिल्में जिन्होंने हिंदी में भी गाड़ दिए झंडे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement