Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Music for Health : क्या आप जानते हैं, Bollywood के कुछ गाने आपको स्वस्थ और तंदुरुस्त रख सकते हैं!

डॉक्टर दावा करते हैं कि बॉलीवुड के कुछ गाने कुछ इस तरह सुर-लय-ताल में आबद्ध हैं कि सांस लेने में होने वाली तकलीफ़ से राहत मिल सकती है. 

Music for Health : क्या आप जानते हैं, Bollywood के कुछ गाने आपको स्वस्थ और तंदुरुस्त रख सकते हैं!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : कोविड की त्रासदियों से जूझ रही दुनिया के लिए स्वास्थ्य अब सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों में एक बन गया है. कोविड ने बेहतर प्रतिरोधन क्षमता और स्वस्थ शरीर का महत्व सबको समझा दिया है. वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर अब एक नया कांसेप्ट सामने आया है जिसके मुताबिक बॉलीवुड के कुछ गाने आपको स्वस्थ और तंदुरुस्त रख सकते हैं. दरअसल कुछ डॉक्टरों ने अपनी स्टडी के आधार पर दावा किया है कि बॉलीवुड के चुनिंदा गानों को रोजाना गुनगुनाने से आपके फेफड़ों की बेहतर कसरत हो सकती है. कैसे आखिर क्या है ये नया ट्रेंडिंग कांसेप्ट, देखिए नीलेश शुक्ला की इस खास रिपोर्ट में - 

योगा ही नहीं, गाने भी रख सकते हैं फेफड़ों को स्वस्थ 
योग करने से फेफड़े स्वस्थ रहते हैं, यह जानकारी पुरानी है. नई जानकारी यह है कि रोज़ाना कुछ गानों के साथ कसरत करने से भी आपके फेफड़े एकदम दुरुस्त रह सकते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अलग ट्रेंड चल रहा है. यह  #DhunWorkOut के हैशटैग से धूम मचाए हुआ है. 

एक्ट्रेस Shweta Tripathi ने खरीदी लग्जरी कार, इसकी कीमत में 8 गाड़ियां खरीद लेंगे आप

क्या है यह  #DhunWorkOut  कॉन्सेप्ट 
यह नया नवेला कॉन्सेप्ट संगीत के साथ स्वास्थ्य को जोड़ता है. डॉक्टरों का कहना है कि ये एक ऐसा कांसेप्ट है जिसमें डॉक्टर दावा करते हैं कि बॉलीवुड के कुछ गाने कुछ इस तरह सुर-लय-ताल में आबद्ध हैं कि सांस लेने में होने वाली तकलीफ़ से राहत मिल सकती है. 

संगीत बेहतर करता है स्वास्थ्य 
कई शोध यह साबित करते है कि संगीत का मन-मिजाज़ पर बहस शानदार असर होता है. धीमी आवाज़ में सुना गया संगीत मन को शांत करता है और सघन तनाव-दुःख के पलों में भी मददगार साबित होता है. संगीत ब्लड प्रेशर, एंग्जायटी और दिल के मामलों में भी काफ़ी असरदार साबित होता है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement