Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या है Kaali फिल्म की कहानी?

Leena Manimekalai की फिल्म Kaali को लेकर इन दिनों जबरदस्त बहस छिड़ी हुई है. इस फिल्म के पोस्टर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है और लीना के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है. वहीं, इन सबके बीच इस बात की भी चर्चाएं हो रही हैं कि आखिर लीना की Performance Documentary Film Kaali की कहानी क्या है और इस पोस्टर के जरिए लीना क्या दर्शाना चाह रही हैं?

Latest News
क्या है Kaali फिल्म की कहानी?

Kaali Poster Controversy, Leena Manimekalai: काली पोस्टर विवाद

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक हाथ में त्रिशूल और दूसरे हाथ में सिगरेट लिए खड़ी काली मां की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा में आ गई है. ये डायरेक्टर लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) की डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Film Kaali) का एक पोस्टर है जिस पर लोग जमकर कर गुस्सा उड़ेलते दिखाई दे रहे हैं. डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद (Kaali Poster Controversy) जारी है. इसी बीच फिल्म की कहानी को लेकर भी खूब चर्चाएं हो रही हैं. हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर लीना ने इस परफॉर्मेंस डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर में ऐसा क्यों किया है और इसके जरिए वो क्या मैसेज देना चाहती हैं? वहीं, लीना इस फिल्म की कहानी को लेकर पहले ही एक इंटरव्यू में हिंट दे चुकी हैं.

मणिमेकलई के मुताबिक उन्होंने फिल्म में देवी काली को एक इंसान के तौर पर दर्शाने की कोशिश की है. बीबीसी तमिल को दिए एक इंटरव्यू में लीना मणिमेकलई ने कहा था कि 'मैं कहूंगी कि काली एक महत्वाकांक्षी इंसान है जो राक्षसी प्रवृत्ति की हर चीज और बुराई के सभी सिरों को रौंदता है. ऐसा ही एक इंसान मुझमें समा गया था जब एक शाम मैं टोरोंटो शहर में गई थी. काली एक ऐसी फिल्म है जो दर्शाती है कि क्या होता है जब आप गलियों में रेंगने लगते हैं'.

ये भी पढ़ें- Goddess Kali Controversy: LGBTQ के झंडे के साथ सिगरेट पीते हुए नजर आईं मां काली, पोस्टर देख भड़के लोग

 

Leena Manimekalai

 

Cigarette और कनाडा के वो लोग

डॉक्यूमेंट्री के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा- 'कनाडा के ऐसे लोग जिनके पास घर नहीं है, जो गरीब वर्किंग क्लास हैं, जो पार्क में सोते हैं, उनके पास सिर्फ एक सिगरेट ही होती है जो उन्हें एंटरटेन करने के काम आती है. काली उसे प्यार के साथ स्वीकार करती हैं'.

ये भी पढ़ें- Kaali Controversy: फिल्ममेकर को नहीं पड़ता शिकायत से फर्क, कहा- 'मेरे पास खोने...'

बता दें कि खुद को कवि, डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर और इंडिपेंडेंट फिल्म डायरेक्टर के तौर पर सबित कर चुकीं लीना ने कई ऐसी फिल्में बनाई हैं जिसमें सेक्शुअल और सामाजिक उत्पीड़न को खुलकर दिखाया जाता है. Maadathi और Red Sea लीना की उन फिल्मों में से हैं जिनके जरिए उन्हें अंतर्राष्ट्रीय तौर पहचान मिली है. इसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से भी नवाजा जा चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लीना की फिल्मों में अकसर किसी न किसी तरह से भरतीय देवियों का चित्रण शामिल रहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement