Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Netflix: अब दोस्त के अकाउंट से फ्री में नहीं देख पाएंगे फिल्में? जानें- क्या है पूरा मामला

Netflix ने दो बड़े फीचर्स लाने का ऐलान कर दिया है जिससे अकाउंट शेयर करके देखने वालों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है.

Latest News
Netflix: अब दोस्त के अकाउंट से फ्री में नहीं देख पाएंगे फिल्में? जानें- क्या है पूरा मामला

Netflix

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इन दिनों ओटीटी प्लैटफॉर्म पर एक के बाद एक बड़ी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होती दिखाई दे रही हैं. जहां एक तरफ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स की लोकप्रियता काफी बढ़ गई है वहीं, दूसरी तरफ नेटफ्लिक्स (Netflix) ने एक ऐसा ऐलान किया है जिसे सुनकर यूजर्स काफी सकते में आ गए हैं. जब ओटीटी प्लैटफॉर्मस की बात आती है तो यहां पर एक अकाउंट और पासवर्ड को शेयर करके कई लोग अपना पसंदीदा कंटेंट देख सकते हैं. वहीं, नेटफ्लिक्स के लेटेस्ट अनाउंसमेंट के मुताबिक अब एक ही एकाउंट से कई लोग फ्री में फिल्में और वेब सीरीज नहीं देख पाएंगे.

नेटफ्लिक्स का बड़ा फैसला

नेटफ्लिक्स पर सीरीज और फिल्में देखने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है जिसके बाद आप यहां पर अकाउंट बनाकर पासवर्ड रख कर प्लेटफॉर्म के कंटेन्ट का मजा उठा सकते हैं. वहीं, कई लोग एक ही अकाउंट अपने परिवार वालों और दोस्तों के साथ भी शेयर करत दिखाई दे जाते हैं. एकाउंट शेयरिंग, नेटफ्लिक्स अकाउंट का पासवर्ड शेयर करके होती है. वहीं, अगर आप भी ऐसा ही करते हैं तो नेटफ्लिक्स के नए ऐलान से आपको जबरदस्त झटका लग सकता है. हाल ही में नेटफ्लिक्स ने यह फैसला लिया है कि अपना अकाउंट ना बनाकर किसी दूसरे के अकाउंट की डिटेल्स लेकर कंटेन्ट एक्सेस करने वालों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. यानी अकाउंट शेयरिंग के लिए उन्हें एक्स्ट्रा चार्चेज देनें पड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें- The Kashmir Files के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को मिली 'Y' सिक्योरिटी, CRPF की टीम करेगी सुरक्षा!

ये भी पढ़ें- ओडिशा के मुख्यमंत्री से मिले Kapil Sharma, फोटोज देख फैंस बोले- सीएम नवीन पटनायक को भी हंसा दिया

क्या है पूरा मामला

नेटफ्लिक्स के इस फैसले के पीछे की वजह ये बताई जा रही है कि अकाउंट शेयर करके इस्तेमाल करने में यूजर्स को तो काफी आराम हो जाता है लेकिन इससे नेटफ्लिक्स के कई सब्सक्रिप्शन्स कम हो जाते हैं. बताया जा रहा है कि नेटफ्लिक्स दो नए फीचर लाने पर काम कर रही है, पहला एड एक्स्ट्रा मेंबर और दूसरा ट्रांसफर प्रोफाइल टू न्यू अकाउंट है. इस ऑप्शन में स्टैंडर्ड और प्रीमियम सब्सक्र्प्शन प्लान्स वाले मेंबर्स दो लोगों के लिए सब-अकाउंट एड कर सकेंगे. इन सब-अकाउंट्स के भी खुद के लॉग-इन आईडी और पासवर्ड होंगे और ये कम कीमत में उपलब्ध होंगे. इन नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement