Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Suriya: साउथ के सिंघम ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 25 साल, एक के बाद एक कई हिट फिल्में देकर बने थे सुपरस्टार

साउथ फिल्मों के सुपरस्टार Suriya किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. एक्टर ने फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं.

Latest News
Suriya: साउथ के सिंघम ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 25 साल, एक के बाद एक कई हिट फिल्में देकर बने थे सुपरस्टार

Suriya : सूर्या

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तमिल फिल्मों के सुपस्टार सूर्या (Suriya) आज टॉलीवुड ही नहीं पैन इंडिया स्टार बन गए हैं. उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में यादगार रोल निभाए हैं. अपनी जबरदस्त एक्टिंग से वो लाखों लोगों के पसंदीदा एक्टर बने हुए हैं. सूर्या के आज साउथ में ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया में करोड़ों फैन हैं. आज एक्टर और उनके फैंस के लिए बेहद ही खास दिन है. सूर्या ने आज फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर लिए हैं. इन 25 सालों में वो बॉक्स ऑफिस के किंग बनकर रहे हैं और आगे इसपर राज करेंगे. 

साउथ एक्टर सूर्या आज टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. आज से 25 साल पहले यानी 1997 में उन्होंने फिल्म नेरुक्कु नेर फिल्म से करियर की शुरुआत की थी. तबसे लेकर अब तक एक्टर ने कई हिट फिल्में दी हैं. सिंघम, प्रथा ,अंजान और गजनी जैसी फिल्मों में उनकी शानदार एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया गया. उनकी कई सुपरहिट फिल्मों के हिंदी रीमेक भी बने जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं. इसी के साथ आज सूर्या साउथ के हाईएस्ट पैड एक्टर में से बन गए हैं.

सूर्या को अपने शानदार एक्टिंग के लिए हाल ही में इस साल का बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड मिला है. सूर्या को साल 2020 में आई उनकी सुपरहिट फिल्म सोरराई पोटरु यानी उड़ान के लिए बेस्ट एक्टर चुना गया है. 

यही नहीं एक्टर को 4 फिल्मफेयर, 2 एडिसन, 1 सिनेमा एक्सप्रेस, 1 सिनेमा पुरस्कार, 1 विजय पुरस्कार समेत तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. यही नहीं फोर्ब्स इंडिया 100 सेलिब्रिटी लिस्ट में सूर्या 6 बार जगह बना चुके हैं.  

ये हैं सूर्या की हिट फिल्में: 

1- Soorarai Pottru

2- Jai Bhim

3- Vikram 2022 (cameo)

4- Udaan 

5- ET

इस साउथ की एक्ट्रेस को बनाया हमसफर 

सूर्या ने साल 2006 में साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की थी. सूर्या और ज्योतिका ने 1999 में आई फिल्म 'पूवेल्लम केत्तुप्पर' में सबसे पहले स्क्रीन शेयर किया था. इसके बाद से ही दोनों की अफेयर की खबरें आने लगी थीं. इस कपल के दो बच्चे, बेटी दीया और बेटा देव हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement