trendingPhotosDetailhindi4050178

Shriya Saran: रजनीकांत से लेकर Ajay Devgn की पत्नी बन जीता लोगों का दिल, इस क्रिकेटर के साथ जुड़ चुका है नाम

Shriya Saran साउथ ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की भी जानी मानी एक्ट्रेसेस हैं. उन्होंने 5 भाषाओं में 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

साउथ फिल्मों की फेमस एक्ट्रेस श्रेया सरन (Shriya Saran) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर एक्ट्रेस ने साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अलग मुकाम हासिल किया है. श्रेया सरन एक्टिंग के अलावा एक शानदार क्लासिकल और वेस्टर्न ट्रेंड डांसर भी हैं. उन्हें हाल ही में फिल्म आरआरआर (RRR) फिल्म में अजय देवगन की पत्नी के रोल में देखा गया था. ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने अजय देवगन (Ajay Devgn) की पत्नी का रोल निभाया था. इससे पहले फिल्म दृश्यम (Drishyam) में भी वो अजय देवगन के साथ उनकी पत्नी की भूमिका में थी. श्रेया सरन को फिल्म शिवाजी द बॉस (Sivaji The Boss) से पहचान मिली थी. इस फिल्म में रजनीकांत (Rajinikanth) नजर आए थे. फिल्म में  श्रेया के रोल की काफी तारीफ हुई थी और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

1.About Shriya Saran

About Shriya Saran
1/7

11 सितंबर 1982 को देहरादून में जन्मीं श्रिया सरन आज अपना 40वां बर्थडे मना रही हैं. एक्ट्रेस उत्तराखंड की रहने वाली हैं. देहरादून में पैदा होने के बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से पूरी की है. उनके पिता दिल्ली में इंजीनियर और मां स्कूल में टीचर थीं.  श्रेया हमेशा से फिल्मों में जाना चाहती थीं इसलिए उन्होंने साउथ फिल्मों की तरफ रुख कर लिया और आज साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं.



2.Shriya Saran Career

Shriya Saran Career
2/7

कॉलेज के दिनों में श्रिया कई डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया करती थीं. इसी दौरान उन्हें रेणु नाथन के म्यूजिक एल्बम 'थिरकती क्यूं हवा' का हिस्सा बनने का मौका मिला. यहीं से श्रिया के जीवन ने एक मोड़ लिया. उन्हें रामोजी फिल्म्स ने 'इष्टम' के लिए साइन किया था. इसके बाद से श्रिया ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 



3.Shriya Saran faced failure

Shriya Saran faced failure
3/7

श्रिया सरन के लिए चीजें आसान नहीं थीं. शुरुआत में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. हालांकि सुपरस्टार रजनीकांत की 'शिवाजी द बॉस' में कास्ट होने के बाद उनके लिए चीजें जल्द ही बदल गईं. ये फिल्म उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट बनी. 



4.Shriya Saran Apologized publicly for Meeting CM Wearing in Short Dress

Shriya Saran Apologized publicly for Meeting CM Wearing in Short Dress
4/7

फिल्म शिवाजी द बॉस की सक्सेस के बाद, श्रिया सरन को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. दरअसल 'शिवाजी द बॉस' की सिल्वर जुबली फंक्शन में तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि बतौर गेस्ट पहुंचे थे.  इस दौरान श्रिया डीप नेक वाली व्हाइट कलर की शॉर्ट ड्रेस पहने नजर आई थीं. इसे लेकर बाद में उन्होंने पब्लिक में माफी भी मांगी थी. 



5.Shriya Saran Married Russian Tennis player Andrei Koscheev

Shriya Saran Married Russian Tennis player Andrei Koscheev
5/7

श्रिया सरन ने 12 मार्च 2018 को टेनिस प्लेयर आंद्रेई कोशेचेव के हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी. उनकी शादी में करीबी दोस्त और परिवार के साथ मनोज बाजपेयी और शबाना आजमी शामिल हुए थे. दोनों की एक बेटी भी है. 



6.Shriya Saran dating rumours with Dwayne Bravo

Shriya Saran dating rumours with Dwayne Bravo
6/7

श्रिया सरन का नाम वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो के साथ भी जुड़ चुका है. हालांकि, खुद श्रिया इस खबर को गलत बता चुकी हैं. 



7.Shriya Saran upcoming films

Shriya Saran upcoming films
7/7

श्रेया सरन को आखिरी बार साउथ की मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर में देख गया था. इसके अलावा वो तेलुगु फिल्म गमनम और नारागसूरन में भी काम कर रही हैं.



LIVE COVERAGE