Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arun Govil Birthday: सिगरेट पीने पर फैन ने लगा दी थी क्लास 'राम' ने उठाया था बड़ा कदम

Arun Govil 'रामायण' में राम का रोल निभाकर फेमस हुए थे. आज उनके जन्मदिन पर बताते हैं उनके सिगरेट छोड़ने से जुड़े एक दिलचस्प किस्से के बारे में.

Latest News
Arun Govil Birthday: सिगरेट पीने पर फैन ने लगा दी थी क्लास 'राम' ने उठाया था बड़ा कदम

Arun Govil अरुण गोविल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Arun Govil: साल 1987 में आई 'रामायण' (Ramayan) में लीड रोल यानी भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil as Ram) को भला कौन नहीं जानता. रामानंद सागर (Ramananda Sagar) की इस रामायण का 35 सालों के बाद भी लोगों के बीच जलवा बरकरार है. इस सीरियल के साथ साथ इसके सारे कलाकारों की भी लोगों के बीच काफी अच्छी लोकप्रियता है. 'राम' का रोल निभाने के बाद अरुण गोविल की छवि लोगों के दिलों में बस गई है. आज एक्टर अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास दिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में बताएंगे. 

भगवान ‘राम’ के किरदार को पर्दे पर जीवित करने वाले अरुण गोविल भले ही ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में नजर ना आए हों पर इस शो के बाद लोग उनके लिए भगवान बन गए थे. रामायण के प्रसारण के बाद से ही लोग अपने घरों में उनकी तस्वीर लगाकर आरती करते, तो कोई उन्हें राह चलते देख पैर छूने लगता था. 

जब फैन ने सिगरेट पीने पर लगाई थी डांट 

अरुण गोविल को लोग उस दौर में भगवान राम मानकर उनकी पूजा करते थे, लेकिन उन्हें एक बार अपने फैन से डांट खानी पड़ी थी. वो भी सिगरेट पीने की आदत के कारण जिसके बारे में खुद अरुण गोविंद ने द कपिल शर्मा शो में खुलासा किया था. एक्टर ने बताया था कि जब वह एक तमिल बाइलिंगुअल फिल्म में बालाजी तिरुपति का किरदार निभा रहे थे, उस दौरान वह खूब सिगरेट पिया करते थे.

एक्टर ने कहा,' जब भी मुझे मौका मिलता था मैं सेट पर ही एक पर्दे के पीछे छुपकर सिगरेट पीने लगता था. दोपहर में लंच करने के बाद मुझे अक्सर सिगरेट की तलब लगती थी. ऐसे में जब मैं एक दिन सिगरेट पी रहा था तब वहां पर किसी एक सज्जन इंसान की नजर मुझपर पड़ी और वह मुझे घूरने लगा. इसके बाद वह इंसान मेरे पास आया और अपनी भाषा में मुझे काफी कुछ सुना कर चला गया, लेकिन मुझे कुछ समझ नहीं आया. हालांकि, उनके हाव भाव से मैं यह अंदाजा लगा पाया था कि वह मुझे कुछ बुरा-भला बोल कर गया है. जब वह शख्स वहां से चला गया तब मैंने वहां पास में खड़े एक आदमी को बुलाकर पूछा यह मुझे क्या कह रहे थे? उसने मुझे समझाया कि वह शख्स मुझे बोल रहा था, हम तो तुम्हें भगवान समझते हैं और तुम यहां बैठकर सिगरेट पी रहे हो?' अरुण गोविल को ये बात दिल पर लग गई और उन्होंने दोबारा कभी सिगरेट को हाथ नहीं लगाया. 

ये भी पढ़ें: Arun Govil: 'श्रीराम' को सामने पाकर फूट-फूटकर रोने लगे जगद्गुरु रामभद्राचार्य, सीने से लगाकर यूं लुटाया प्यार-Video

राम की रियल लाइफ पार्टनर

राम की रियल लाइफ पत्नी का नाम श्रीलेखा गोविल है. अरुण गोविल और श्रीलेखा गोविल के दो बच्चे हैं. श्रीलेखा ने 1996 में धर्मेंद्र के अपोजिट फिल्म हिम्मतवार से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें: Arun Govil: एयरपोर्ट पर ही पड़ गई पांव, 'श्रीराम' को देख भावुक हुई महिला

इन फिल्मों में आ चुके हैं नजर

अरुण गोविल ने कई फिल्मों में भी काम किया है. वो फिल्म हिम्मतवाला, ससुराल, जियो तो ऐसे जियो और श्रद्धांजलि जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इनके अलावा अरुण गोविल राधा और सीता, गुमगुम, सांच को आंच नहीं, गंगा धाम, इतनी सी बात और कमांडर जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे. उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है जिनमें विक्रम बेताल, लव कुश, विविधा, विश्वामित्र और हरिश्चंद्र सहित कई शोज शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement