Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dussehra 2022: Ramayan के रावण थे बड़े राम भक्त, 'सीता हरण' से पहले पूजा करके मांगी थी माफी!

Dussehra 2022: Ramayan में रावण का किरदार निभा चुके एक मशहूर एक्टर रियल लाइफ में बड़े राम भक्त थे. वो हर सीन से पहले भगवान राम की पूजा करते थे.

Latest News
Dussehra 2022: Ramayan के रावण थे बड़े राम भक्त, 'सीता हरण' से पहले पूजा करके मांगी थी माफी!

Dussehra 2022: दशहरा 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: Dussehra 2022: पूरे देश में दशहरे का त्योहार सेलीब्रेट किया जा रहा है. इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के जश्न के तौर पर भी मनाया जाता है. मान्यता है कि इस दिन भागवान राम (Lord Ram) ने रावण को हराया था. रामानंद सागर के टीवी शो रामायण (Ramayan) में इस खास दिन को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया था. इस शो से कई दिलचस्प किस्से जुड़े हैं. वहीं, दशहरे के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं टीवी के सबसे मशहूर उस रावण (Ravan) के बारे में जो रियल लाइफ में बहुत बड़े राम भक्त थे.

    रामानंद सागर की रामायण में दिवंगत अभिनेता अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था. वो एक सच्चे राम भक्त थे. वो जितने वक्त तक रामायण से जुड़े थे रोज सुबह पूजा करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रामायण में जब अरविंद त्रिवेदी को सीता-हरण का सीन शूट करना था जब उन्होंने सीन से पहले भगवान राम की पूजा की थी और पहले माफी मांगी थी.

    ये भी पढ़ें- Dara Singh ने लड़ी 500 कुश्तियां, पर कभी नहीं देखा हार का मुंह, जानें उनसे जुड़ी बातें

    अरविंद त्रिवेदी ने रामानंद सागर की रामायण में 'रावण' के किरदार से खूब पॉपुलैरिटी हासिल की थी. कहा जाता है जब लोग रावण की कल्पना करते हैं, तो उनका चेहरा नजर आता है. अरविंद त्रिवेदी ने टीवी में भले ही रावण का किरदार निभाया हो, लेकिन वह भगवान राम के बहुत बड़े भक्त थे. कई मौके पर उन्होंने इसके बारे में खुलासा किया था.

    ये भी पढ़ें- Ramayan की 'सीता' के रियल लाइफ 'राम' को जानते हैं आप? फिल्मी है दीपिका चिखलिया की लवस्टोरी

    82 की उम्र में लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया था. वो अपने आखिरी दिनों भी रामायण देखते थे और जब भी स्क्रीन पर भगवान राम से जुड़ा सीन आता था तो वो अपने हाथ जोड़ लेते थे.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement