trendingPhotosDetailhindi4090276

Shukuni Mama बनने से पहले भारत के लिए जान दांव पर लगा चुके थे Gufi Paintal, हैरान कर देंगी ये 5 बातें

शकुनि मामा के नाम से मशहूर गूफी पेंटल(Gufi Paintal) ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है. एक्टर ने अस्पताल में आज अंतिम सांस ली है.

शकुनि मामा के नाम से मशहूर गूफी पेंटल ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है. एक्टर बीते काफी वक्त से बीमार चल रहे थे. कुछ दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे. वहीं, आज सुबह उन्होंने अपनी आखिरी सांसे ली हैं. एक्टर के भतीजे ने बताया कि उनका निधन हार्ट फेलियर से हुआ है. 79 साल की उम्र में गुफी पेंटल के जाने के बाद से उनका परिवार और  इंडस्ट्री के सितारे सदमे में है. बताया जा रहा है कि शाम को करीब 4 बजे तक एक्टर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

1.Gufi Paintal Education And Army

Gufi Paintal Education And Army
1/5

गूफी पेंटल का पूरा नाम सरबजीत गुफी पेंटल था. उनका जन्म 4 अक्टूबर 1944 को अंधेरी मुंबई में हुआ था. गूफी का जन्म एक सिख परिवार में हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. गूफी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बारे में बात करते हुए बताया था कि जिस दौरान वह इसकी पढ़ाई कर रहे थे, तभी कॉलेज में आर्मी की सीधी भर्ती हुई थी, तो उनका चयन किया गया था. जिसके बाद 1962 में भारत और चीन के बीच युद्ध के दौरान आर्मी में शामिल थे और उनकी पोस्टिंग चाइना बॉर्डर पर आर्मी आर्टिलरी में हुई थी. 



2.Gufi Paintal As Mata Sita

Gufi Paintal As Mata Sita
2/5

आपको बता दें एक्टर जिस दौरान आर्मी में थे, उस वक्त अक्सर ही बॉर्डर पर रामलीला हुआ करती थी. रामलीला में गूफी माता सीता का किरदार निभाया करते थे. वहीं, रावण का रोल करने वाला हर व्यक्ति उनका स्कूटर पर अपहरण करता था.

 

 



3.Gufi Paintal start Acting

Gufi Paintal start Acting
3/5

हालांकि इसके बाद उन्होंने आर्मी छोड़ दी थी और अभिनय में अपना हाथ आजमाया था. एक्टर भी अपने छोटे भाई के नक्शे कदम पर चल पड़े थे. जो कि फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ट्रेनिंग ले रहे थे. साल 1969 में गूफी मुंबई पहुंचे और उसके बाद उन्होंने मॉडलिंग और असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम शुरू कर दिया था.



4.Gufi Paintal AS Shakuni Mama

Gufi Paintal AS Shakuni Mama
4/5

उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में और टीवी शो में काम किया था. उन्हें सबसे ज्यादा पहचान बी.आर चोपड़ा की महाभारत से मिली थी. इस शो में उन्होंने शकुनि मामा का किरदार निभाया था. अपने इस किरदार के चलते गूफी घर-घर पहचाने जाने लगे थे. एक्टर को आज भी उनके इस किरदार के लिए जाना जाता है.



5.Gufi Paintal Film And Tv Show

Gufi Paintal Film And Tv Show
5/5

उन्होंने बॉलीवुड में भी तमाम फिल्में की है, जिसमें रफू चक्कर, दिल्लगी, देस परदेस, सुहाग, दावा, जैसी फिल्में शामिल हैं. टीवी में उन्होंने महाभारत के अलावा कानून, सौदा, ओम नमः: शिवाय, अकबर बिरबल, जैसे तमाम शो किए हैं.



LIVE COVERAGE