Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ABC Juice Benefits: सर्दियों में पिएं एबीसी का जूस, हार्ट की बीमारी होगी दूर, शरीर को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे

आपकी सेहत और हार्ट समेत शरीर की कई गंभीर बीमारियों से लड़ने के लिए सेब, चुकंदर और गाजर का जूस बेहद फायदेमंद होता है, जानें कैसे बनाएं. 

ABC Juice Benefits: सर्दियों में पिएं एबीसी का जूस, हार्ट की बीमारी होगी दूर, शरीर को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ABC Juice Benefits: जूस पीने के कई फायदे हैं. इसमें ऐसे तत्व मौजूद होते है, जो आपके शरीर को बीमारियों से बचाए रखता है. एक्सपर्ट्स की मानें तो दिन की शुरुआत एक स्फूर्तिदायक डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करने से न केवल आप तरोताजा महसूस करते हैं, बल्कि पूरे दिन ऊर्जावान भी रहते हैं. ऐसे में एबीसी डिटॉक्स ड्रिंक आपके लिए एक सही विकल्प है. जानिये कैसे...

जानें क्या है एबीसी डिटॉक्स जूस?

ABC का मतलब एप्पल, बीटरूट, कैरोट है. इस ड्रिंक में कई आवश्यक पोषक तत्वों जैसे विटामिन बी 6, विटामिन सी पोटेशियम, मैंगनीज, विटामिन ए आदि मौजूद होते हैं. यह शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने का काम करते है. इस जूस का सेवन सर्दियों में खाली पेट करना सबसे अच्छा माना जाता है.

ABC जूस बनाने के लिए आपको चाहिए

चुकंदर- 300 ग्राम  
गाजर- 300 ग्राम 
सेब- 100 ग्राम 
नमक-  स्वादानुसार

जूस बनाने की विधि

इस जूस को बनाने के लिए चुकंदर, गाजर, सेब को अच्छी तरह से धोण्कर जूसर की सहायता से इनका जूस निकाल लें. इसके बाद ब्लेंड करके इसे छान लें. अब इसमें अपने स्वादानुसार नमक मिलाकर सेवन करें.

रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है

एबीसी जूस में मौजूद आवश्यक पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट का भंडार आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने का काम करता है. 

त्वचा के लिए एबीसी जूस के फायदे

एबीसी जूस का त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी है. इस जूस को नियमित पीने से स्किन से जुड़ी कई बीमारियां जैसे  झाइयां, झुर्रियां, ब्लैक हेड्स, पिंपल्स, चेहरे पर दाग-धब्बे खत्म होती है. 

हार्ट के लिए हेल्दी हैं ये जूस 

एबीसी जूस में कई मौजूद पोषक तत्वों का मिश्रण है, जो हार्ट के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. इस ड्रिंक में मौजूद कैरोटेनॉयड्स शरीर के कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित रखते हैं. साथ ही हार्ट को लाभ भी पहुंचाता है.  

यह भी पढ़ें-Black Raisins Benefits: ब्लड प्रेशर समेत शरीर को ये 5 फायदे देता है काली किशमिश का पानी, जानें कैसे करें इसका सेवन

बॉडी को डिटॉक्सिफाई करता है

नियमित अगर आप इस जूस का सेवन करते है तो यह किडनी, लिवर और आंतों में  जमे हुए विषाक्त पदार्थ को बॉडी से बाहर करने में बहुत फायदेमंद माना जाता है.

शरीर की इम्यूनिटी पावर को बढ़ाता है 

एबीसी डिटॉक्स जूस हमारे शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाने का काम करती है. इसके नियमित सेवन से संक्रमण और एलर्जी का खतरा भी कम होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement