trendingPhotosDetailhindi4129674

Bad Cholesterol कंट्रोल करने के लिए इन 5 चीजों को खाकर करें दिन की शुरुआत, साफ होगी नसों की गंदगी

How To Reduce Bad Cholesterol: बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ जाने पर दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. इसे कम करने के लिए सुबह नाश्ते में इन चीजों को शामिल करना चाहिए.

Cholesterol Control Remedies: कोलेस्ट्रॉल मोम जैसा पदार्थ  होता है जो नसों में जमा हो जाता है. जिसके कारण ब्लड का फ्लो प्रभावित होता है. शरीर में बढ़ता कोलेस्ट्रॉल (Bad Cholesterol) दिल की बीमारियों का कारण बनता है. इसके कारण हार्ट अटैक तक का खतरा  बढ़ जाता है. इससे बचने और कोलेस्ट्रॉल को कम (Reduce Bad Cholesterol) करने के लिए आपको दिन की शुरुआत इन हेल्दी नाश्ते के साथ करनी चाहिए.

1.ओटमील

ओटमील
1/5

कोलेस्ट्रॉल के मरीज के लिए ओटमील खाना हेल्दी होता है. सुबह के नाश्ते में आप ओट्स खाकर दिन की शुरुआत कर सकते हैं. इससे पाचन भी अच्छा रहता है.



2.अंडा

अंडा
2/5

सेहत के लिए अंडा खाना अच्छा होता है. इसमें हाई प्रोटीन और हेल्दी फैट्स होते हैं जो कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करते हैं. कोलेस्ट्रॉल मरीज को अंडे का पीला भाग नहीं खाना चाहिए.



3.एवोकाडो

एवोकाडो
3/5

कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए एवोकाडो खाना अच्छा होता है. इसमें मोनोअनसैचुरेटेड फैट होता है जो गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है.



4.बेरीज

बेरीज
4/5

बेरीज भी कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए अच्छी होती है. आप नाश्ते में बेरीज की स्मूदी बनाकर पी सकते हैं. इससे सेहत को और भी फायदे मिलते हैं.



5.ग्रीक योगर्ट

ग्रीक योगर्ट
5/5

ग्रीक योगर्ट एक प्रकार का दही होता है. यह गाढ़ा और मलाईदार होता है. यह पेट के लिए अच्छा होता है. इसके अलावा कोलेस्ट्रॉल लेवल कम होता है.



LIVE COVERAGE