trendingPhotosDetailhindi4132268

Fatty Liver में दवा का काम करता है ये आयुर्वेदिक पाउडर, ऐसे करें सेवन

Ayurvedic Powder For Fatty Liver: अगर आप फैटी लिवर की समस्या से परेशान हैं तो इस खास आयुर्वेदिक पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको जल्द ही फैटी लिवर की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

हम जो कुछ भी खाते हैं हमारी बॉडी को उनसे पोषण मिलता है और साथ ही कुछ ऐसे टॉक्सिन भी मिलते हैं, जो लिवर (Liver) की सेहत को खराब कर देते हैं. लिवर (Liver Health) शरीर में पोषक तत्वों को रोकता है और फिर टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है. लेकिन खराब खानपान और गड़बड़ जीवनशैली के कारण लिवर (Bad Habits For Liver) की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. इसके कारण आजकल फैटी लिवर (Fatty Liver) की समस्या लोगों में तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो इस खास आयुर्वेदिक पाउडर (Ayurvedic Powder For Fatty Liver) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपको जल्द ही फैटी लिवर की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. 

 

1.फैटी लिवर में फायदेमंद है ये आयुर्वेदिक पाउडर

फैटी लिवर में फायदेमंद है ये आयुर्वेदिक पाउडर
1/4

अगर आप फैटी लिवर की समस्या से नेचुरल तरीके से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप हल्दी और काली मिर्च के पाउडर का सेवन कर सकते हैं. ये दोनों ही चीजें अन्य कई गंभीर समस्याओं में रामबाण दवा का काम करती हैं. 
 



2.लिवर के लिए हल्दी के फायदे

लिवर के लिए हल्दी के फायदे
2/4

आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक हल्दी में एक ऐसा खास कंपाउंड मौजूद होता है, जो लिवर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसे मेडिकल की भाषा में करक्यूमिन कहा जाता है. यह लिवर को डैमेज होने से बचाता है और इससे बॉडी से टॉक्सिन बाहर निकलते हैं. 



3.लिवर के लिए काली मिर्च के फायदे

लिवर के लिए काली मिर्च के फायदे
3/4

काली मिर्च भी लिवर के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. काली मिर्च का सेवन से आपको फैटी लिवर की परेशानी से निजात मिल सकता है. इससे अन्य कई बीमारियां भी ठीक होती हैं. हालांकि इसके सेवन का सही तरीका आपको पता होना चाहिए. 



4.ऐसे करें सेवन

ऐसे करें सेवन
4/4

इसके लिए एक चम्मच हल्दी में एक से दो काली मिर्च को मिलाएं और उसका पाउडर बनाएं. आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक 8-12 हफ्तों तक इस पाउडर का सेवन लगातार करने से लिवर की चर्बी घुलने लगती है, जिससे आपका लिवर हेल्दी होगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  



LIVE COVERAGE