trendingPhotosDetailhindi4130455

शरीर में बढ़े Uric Acid Level को कम करेंगे ये 5 तरह के जूस, जोड़ों के दर्द की होगी छुट्टी

Uric Acid Control: शरीर में यूरिक एसिड बढ़ जाने पर जोड़ों में दर्द और सूजन की परेशानी होती है. इस समस्या को दूर करने के लिए आप इन 5 जूस को पीने से फायदा पा सकते हैं.

Uric Acid Remedy: शरीर में बनने वाला यूरिक एसिड एक टॉक्सिन पदार्थ है जिसके शरीर से न निकलने पर हाई यूरिक एसिड की समस्या होती है. इसके चलते जोड़ों में दर्द, सूजन, किडनी रोग, किडनी स्टोन, हाई ब्लड प्रेशर आदि समस्याएं होती है. हाई यूरिक एसिड को शरीर से बाहर करने के लिए कई चीजें फायदेमंद होती हैं. आप इन 5 चीजों को जूस पीने से हाई यूरिक एसिड कम कर सकते हैं.

1.चुकंदर का रस

चुकंदर का रस
1/5

यूरिक एसिड के स्तर को कम करने के लिए आप चुकंदर का जूस बनाकर पी सकते हैं. इससे सूजन को कम करने में मदद मिलती है. हाई यूरिक एसिड की समस्या होने पर रोज चुकंदर का रस पिएं.



2.नींबू का रस

नींबू का रस
2/5

विटामिन सी से भरपूर नींबू हेल्थ के लिए अच्छा होता है. आप इसके रस को यूरिक एसिड कम करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए एक गिलास पानी में नींबू का रस मिक्स करके पिएं. इसे खाली पेट पीना फायेदमंद होता है.



3.गाजर का रस

गाजर का रस
3/5

गाजर विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती है. रोजाना गाजर का जूस पीने से यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं. गाजर का जूस पाचन के लिए भी अच्छा होता है.



4.चेरी का जूस

चेरी का जूस
4/5

हाई यूरिक एसिड की समस्या और गठिया के दर्द से राहत के लिए रोजाना चेरी का जूस पीना फायदेमंद होता है. इससे जोड़ों का दर्द और सूजन कम करने में मदद मिलेगी.



5.सेब का सिरका

सेब का सिरका
5/5

एप्पल साइडर विनेगर को पानी में मिक्स करके पीने से यूरिक एसिड लेवल को कम कर सकते हैं. इसके लिए एक गिलास पानी में एक बड़ा चम्मच सेब का सिरका मिक्स करके पिएं. इन 5 ड्रिंक्स से यूरिक एसिड कम कर सकते हैं.



LIVE COVERAGE