Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पार्लर जाकर लेती हैं Beauty Treatments तो इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन का खतरा

How To Avoid Infection At Beauty Parlour: अगर आप भी ब्यूटी पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं तो इन जरूरी बातों का खास ख्याल जरूर रखें, इससे आप इंफेक्शन के खतरे से बचे रह सकते हैं...

Latest News
पार्लर जाकर लेती हैं Beauty Treatments तो इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं होगा इंफेक्शन का खतरा

How To Avoid Infection At Beauty Parlour

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जब भी महिलाओं को किसी पार्टी में जाना होता है या फिर कोई फंक्शन होता है, तो सबसे पहले ब्यूटी पार्लर जाती हैं. चेहरे से लेकर बालों तक की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) और सलून जाकर कुछ ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं. लेकिन, आपको बता दें कि ब्यूटी पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट्स (Beauty Treatments) कराना आपकी सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकता है. ऐसी स्थिति में जरा सी लापरवाही के कारण आप इंफेक्शन का शिकार हो सकती हैं. दरअसल, साफ-सफाई पर खास ध्यान न देना और कैंची, कॉटन, क्रीम, कपड़े जैसी कई चीज़ों के इस्तेमाल से आप गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकती हैं. ऐसे में कुछ बातों का खास ख्याल रखकर इन गंभीर समस्याओं से बचा जा सकता है....

इन खास बातों का रखें ध्यान  (How To Avoid Infection At The Salon)

हाइजीन का रखें खास ध्यान 

ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के लिए ब्यूटी पार्लर चुनने से पहले हाइजीन पर खास ध्यान दें, देखें की पार्लर में इस्तेमाल होने उपकरण अच्छी तरह से स्टरलाइज्ड हों. इसके अलावा पार्लर में इस्तेमाल किए जाने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स अच्छी कंपनी के हों. साथ ही इसपर ध्यान दें कि क्लाइंट को साफ-सुथरा तौलिया इस्तेमाल करने के लिए मिलता हो. 

यह भी पढ़ें : ये 5 सफेद फूड्स तेजी से बढ़ाते हैं Blood Sugar, खाना तो दूर इन चीजों को चखें भी न Diabetes के मरीज

ग्लव्स इस्तेमाल करने को कहें

एक दिन में बहुत सारे लोगों के ट्रीटमेंट की वजह से कई बार पार्लर में काम कर रहे प्रोफेशनल्स हर एक सर्विस के बाद हाथ धोना भूल जाते हैं.  ऐसे मेंइंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. इससे बचने के लिए उनसे ग्लव्स इस्तेमाल करने के लिए कहें और सेफ्टी के लिए आप अपने साथ ही ग्लव्स लेकर जाएं.

डिस्पोजेबल फैब्रिक का इस्तेमाल

इसके अलावा जब भी हेयर कट के लिए पार्लर जाएं, तो स्टाफ से डिस्पोजेबल फैब्रिक इस्तेमाल करने के लिए कहें और तो और इसके लिए अगर थोड़े एक्स्ट्रा पैसे ज्यादा खर्च करने पड़ें तो ज्यादा सोचे नहीं. 

यह भी पढ़ें : कहीं आपको महीने में दो बार तो नहीं आते पीरियड्स? हल्के में न लें, हो सकती हैं ये बीमारियां

नोट- इन बातों पर ध्यान देकर आप इंफेक्शन के खतरे से बचे रह सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement