Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LDL Cholesterol को पिघलाकर खून से बाहर कर देंगे ये 5 Healthy Juice, मिलेंगे और भी कई फायदे

Cholesterol Reducing Juice: अगर आप कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप अपनी डाइट में ये हेल्दी जूस शामिल कर सकते हैं...

Latest News
LDL Cholesterol को पिघलाकर खून से बाहर कर देंगे ये 5 Healthy Juice, मिलेंगे और भी कई फायदे

हेल्दी जूस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

खराब जीवनशैली और गड़बड़ खानपान के कारण आजकल लोगों में कोलेस्ट्रॉल (Cholesterol) बढ़ने की समस्या आम हो गई है, शरीर की नसों में गंदा कोलेस्ट्रॉल जमने के कारण हार्ट अटैक और हाई बीपी जैसी खतरनाक बीमारियों का जोखिम बढ़ता है. ऐसे में शरीर में बढ़ते कोलेस्ट्रॉल पर काबू पाना बहुत ही जरूरी है. आमतौर पर लोग कोलेस्ट्रॉल पर काबू पाने के लिए दवाओं के साथ-साथ अन्य कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमाते हैं. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे जूस (Healthy Drinks For Cholesterol) के बारे में, जो शरीर की नसों में जमा गंदा छानकर बाहर निकाल देंगे और अन्य कई गंभीर समस्याओं से आपको छुटकारा (Cholesterol Reducing Juice) दिलाएंगे... 

टमाटर का जूस

आयुर्वेद के अनुसार, टमाटर सेहत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, इसके सेवन से कई तरह की गंभीर बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है और कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर हो सकती है. इसके लिए आप रोजाना टमाटर का जूस पी सकते हैं. ऐसे में अगर आप भी बढ़ते कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान हैं तो रोजाना टमाटर का जूस पिएं.


यह भी पढे़ं: क्या होता है Prediabetes? डायबिटीज होने से पहले शरीर में दिखने लगते हैं ये लक्षण, न करें अनदेखा


अनार का जूस   

सुबह के समय अनार का जूस पीने से खून की कमी तो दूर होती ही है, साथ ही इससे हार्ट हेल्थ में सुधार होता है. इतना ही नहीं रोज एक गिलास अनार का जूस पीने से कोलेस्ट्रॉल को कम रखने में मदद मिल सकती है. इसलिए अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो अनार का जूस अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. 

संतरे का जूस 

कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करने के लिए आप संतरे का जूस को भी पी सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार शरीर की सभी गंदगी को दूर करने के लिए ये हेल्दी जूस आपकी काफी ज्यादा मदद कर सकता है.  इतना ही नहीं आंखों के लिए भी ये काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. ऐसे में इन फायदों को देखते हुए आप अपनी डाइट में संतरे का जूस शामिल कर सकते हैं..  

चुकंदर का जूस 

शरीर की सारी गंदगी और नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल को निकालने के लिए आपको रोजाना चुकंदर के जूस पीना चाहिए. यह हेल्दी जूस कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी कारगर साबित होता है. ऐसे में आपको इसका जूस जरूर पीना चाहिए.


यह भी पढे़ं: कमजोर हो गई है आंखों को रोशनी, लग गया है चश्मा? रोज करें ये आसान एक्सरसाइज 


चीया सीड्स 

चीया सीड्स कोलेस्ट्रॉल के मरीजों के लिए किसी दवा से कम नहीं है, हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोलेस्ट्रॉल के लेवल को कम रखने में ये आपकी काफी मदद कर सकती है. बता दें कि रोजाना चिया सीड्स का पानी पीने से न केवल कोलेस्ट्रॉल, बल्कि आपको वजन कम करने में भी मदद मिल सकती है.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement