Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 8 April 2024: धनु और मकर वालों पर रहेगी भगवान शिव की कृपा, जानें मेष से मीन तक राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 8 April 2024: धनु और मकर वालों पर रहेगी भगवान शिव की कृपा, जानें मेष से मीन तक राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैदिक ज्योतिष में सभी 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जाना जा सकता है. आज 8 अप्रैल 2024, सोमवार का दिन (8 April 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. आइए इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय --"ॐ आदिभूताय नमः"
आज का दिन आपके लिए साधारण ही  रहेगा.जीवान-साथी के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकता है आज.धर्मिक क्षेत्र की यात्रा के प्रासंग बनेगें . मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें. इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है. परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा. आपके प्यार को न सुनना पड़ सकता है. वेब डिज़ाइनर्स के लिए बेहतरीन दिन है. पूरी एकाग्रता से काम करें, क्योंकि आज आप चमक सकते हैं. कुछ लोगों को विदेश जाने का मौक़ा भी मिल सकता है. वक्त सेे हर काम को पूरा करना ठीक होता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाते हैं. अगर आप हर काम को कल पर टालते हैं तो अपने लिए आप कभी समय नहीं निकाल पाएंगे.

🌹-वृषभ राशि-उपाय-" ॐ नमः शिवाय नमः"
आज लेन-देन में जल्द बाजी न करें.शादी-शुदा जिंदगी के लिए दिन खास रागेगा.  हँसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको ज़रूरी आराम देगा. आप ख़ुशनसीब हैं कि आपके ऐसे सगे-संबंधी हैं. धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है. परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं. शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है. यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन समय है. घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं. जब आपका जीवनसाथी जब सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर आएगा, तो जीवन और भी सुन्दर लगेगा.

🌹-मिथुन राशि -उपाय-"ॐ कलीं रामाय नमः"
आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा. अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें.घर के बुजुर्गे के सेहत का धयान रखें .आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो. लोग आपको अपने बढ़िया काम के लिए कार्यक्षेत्र में पहचानेंगे. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है. अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

🌹-कर्क राशि --उपाय-"ॐ श्री राजीव लोचोनाय नमः"
आज दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें. अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें. आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और आप उनकी ये इच्छा पूरी करने में ख़ुशी महसूस करेंगे. आपका काम दरकिनार हो सकता है- क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे. करिअर के नज़रिए से शुरू किया सफ़र कारगर रहेगा. लेकिन ऐसा करने से पहले अपने माता-पिता से इजाज़ता ज़रूर ले लें, नहीं तो बाद में वे आपत्ति कर सकते हैं. उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है. ऐसा करके आप अपना वक्त ही बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं. सेहत के नज़रिे से गले लगने के अपने फ़ायदे हैं और आपको यह एहसास आज अपने जीवनसाथी से मिल सकता है.

🌹-सिंह राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते रुद्राय नमः"
आज अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें. जिन लोगों नेे अतीत में अपना धन निवेश किया था आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है. किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है. नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है. आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं. वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी. अगर आज आप ख़रीदारी के लिए निकलते हैं, तो कोई अच्छी पोशाक ले सकते हैं. आज आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है.

🌹-कन्‍या राशि-उपाय- "ॐ हनुमते रामदूताएं नमः"
आज स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. अगर आप छात्र हैं और विदेशों में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं तो घर की आर्थिक तंगी आज आपके माथे पर शिकन ला सकती है. घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी. आपको महसूस होगा कि आपके परिवार का सहयोग ही कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे प्रदर्शन के लिए ज़िम्मेदार है. आज आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं. लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है. लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी.

🌹-तुला राशि -उपाय-"ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः"
आज सेहत की तरफ़ ज़रा ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है. होशियारी से निवेश करें. दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे. आप इस दिन को अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे, अगर आप प्यार में डूबने के मौक़े को आज यूँ ही न गवाएँ तो आप जीतोड़ मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. आज के दिन आपके कुछ दोस्त आपके घर में आ सकते हैं और उनके साथ आप समय बिता सकते हैं हालांकि इस दौरान शराब, सिगरेट जैसे पदार्थों का सेवन करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं. यह दिन अपने जीवनसाथी के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-"ॐ नमः शिवाय नमः"
आज आँखों के मरीज़ प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें, क्योंकि धूँआ आपकी आँखों को और नुक़सान पहुँचा सकता है. अगर मुमकिन हो तो सूरज की तेज़ रोशनी से भी बचे. बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है. आप सभी पारिवारिक कर्ज़े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे. आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है. क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं. आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है. कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आज के दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं. संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले, लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ-कुछ करने में व्यस्त था.

🌹-धनु राशि- उपाय -"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः"
आज किसी महिला रिश्तेदार के कारण घर पर तनाव रहेगा. नौकरी में व व्यावसाय मै सहयोग से सफलता हासिल करेंगे.तनाव को नज़रअंदाज़ न करें. यह तम्बाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पाँव पसार रही है. इस राशि के विवाहित जातकों को आज ससुराल पक्ष से धन लाभ होने की संभावना है. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है. आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें. जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता.

🌹-मकर राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं. आज आपको अपना धन खर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी क्योंकि घर का कोई बड़ा आज आपको धन दे सकता है. लोगों और उनके इरादों के बारे में जल्दबाज़ी में फ़ैसला न लें. हो सकता है कि वे दबाव में हों और उन्हें आपकी सहानुभूति व विश्वास की ज़रूरत हो. आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि आज जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा. कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे. आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा. आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते.

🌹- कुंभ राशि -उपाय -"ॐ कलीं केशवाय नमः"
आज जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है. पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है. आज के दिन अपने प्रिय की भावनाओं को समझें. जो लोग विदेश व्यापार से जुड़े हैं उन्हें आज मनमाफिक फल मिलने की पूरी उम्मीद है. इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं. किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा. जीवनसाथी के साथ आज की शाम वाक़ई कुछ ख़ास होने वाली है.

🌹 --मीन राशि -उपाय-"ॐ सों सोमाय नमः"
आज आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं. लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है.  घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है. शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो. कार्यक्षेत्र में आपके कामकाज की सराहना होगी. छात्रोंं के दिमाग में आज प्यार का बुखार छा सकता है और इस वजह से उनका काफी समय बर्बाद हो सकता है. यह शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक है. आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement