Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coconut Flour Roti: नारियल के आटे की रोटी खाने से कंट्रोल होगा ब्लड शुगर, मिलेंगे और भी कई फायदे, यहां जानें

Coconut Flour Roti Benefits: ब्लड शुगर लेवल को कम करने के लिए आप नारियल के आटे की रोटी खाएं. इससे और भी कई फायदे मिलते हैं.

Latest News
Coconut Flour Roti: नारियल के आटे की रोटी खाने से कंट्रोल होगा ब्लड शुगर, मिलेंगे और भी कई फायदे, यहां जानें

Benefits Of Eating Coconut Flour Roti

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः डायबिटीज (Diabetes) एक लाइलाज बीमारी है जिससे सिर्फ कंट्रोल में रखकर ही बचा जा सकता है. डायबिटीज कंट्रोल (Diabetes Control) के लिए कई लोग दवाओं का सहारा लेते हैं हालांकि घरेलू उपायों से भी इसे काबू में रख सकते हैं. ब्लड शुगर लेवल (Blood Sugar) को कम करने के लिए आप नारियल के आटे की रोटी (Coconut Flour Roti) खाएं. यह स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी अच्छी होती है. ब्लड शुगर कंट्रोल (Blood Sugar Control) में यह लाभकारी है. इसे खाने से और भी लाभ मिलते हैं. चलिए आपको इसकी रेसिपी के बारे में बताते हैं.

नारियल के आटे की रोटी (Coconut Flour Roti)
- नारियल के आटे की रोटी बनाने के लिए आपको एक बर्तन में गेंहू के आटे के साथ एक चौथाई नारियल का आटा मिलाना है.
- आटे को गूंथने के बाद इसकी रोटी बनाएं और इसे आप अपनी डाइट में शामिल करें. यह ब्लड शुगर कंट्रोल के साथ ही सेहत के लिए अच्छी है. चलिए इनके बारे में बताते हैं.

वेट लॉस जर्नी को आसान बना देंगी ये 4 स्टीम्ड डिशेज, डाइट प्लान में करें शामिल

नारियल के आटे की रोटी के फायदे (Benefits Of Eating Coconut Flour Roti)
वेट लॉस के लिए

मोटापे से परेशान लोगों के वेट लॉस के लिए आहार में नारियल के आटे की रोटी खानी चाहिए. इसमें फाइबर की अच्छी मात्रा होती है जिससे पेट भरा रहता है और बार-बार भूख नहीं लगती है. जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है.

हेल्दी मसल्स के लिए
मसल्स को मजबूत बनाने के लिए नारियल के आटे की रोटियां खानी चाहिए. इसमें प्रोटीन होता है. यह मांसपेशियों के साथ ही हड्डियों के लिए भी अच्छा होता है.

पाचन के लिए
नारियल में भरपूर फाइबर होता है. ऐसे में नारियल के आटे की रोटियां खाने से पेट और पाचन को बेहतर कर सकते है. कब्ज से राहत और दुरुस्त पाचन के लिए नारियल के आटे की रोटी खानी चाहिए.

शुगर कंट्रोल के लिए
इन रोटियों में कैलोरी काफी कम होती है ऐसे में इसे खाने से शुगर काबू में रहती है. डायबिटीज के मरीज को आहार में इन्हें शामिल करना चाहिए.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement