Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ayurvedic Juice for diabetes: सुबह खाली पेट ये 5 जूस पीते ही गिरेगा ब्लड शुगर, डायबिटीज कभी नहीं होगी बेकाबू

अगर आप डायबिटीज को नेचुरली कंट्रोल करना चाहते हैं तो आपके लिए यहां 5 ऐसे जूस बता रहे हैं जो आपके ब्लड शुगर को कभी हाई नहीं होने देंगे.

Latest News
Ayurvedic Juice for diabetes: सुबह खाली पेट ये 5 जूस पीते ही गिरेगा ब्लड शुगर, डायबिटीज कभी नहीं होगी बेकाबू

Diabetes Remedy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः  ब्लड शुगर हाई होना यानी कई बीमारियों का खतरा बढ़ना है. किडनी से लेकर हार्ट तक पर डायबिटीज का असर होता है लेकिन कुछ नेचुरल चीजें ऐसी हैं जिनके जरिए आसानी से शुगर को कंट्रोल रखा जा सकता है. यहां पांच उन जूस के बारे में बता रहे हैं जिसे सुबह पीकर आप डायबिटीज को नियंत्रण में रख सकते हैं.

करेला जूस

रोज खाली पेट करेले के जूस पीना शुरू कर दें. यह रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित रखता है. इस सब्जी में फायदेमंद वसा, कार्बोहाइड्रेट, एंटीऑक्सीडेंट होते हैं. ब्लड में शुगर को कंट्रोल करने में इसका कोई तोड़ नहीं है.

मेथी का पानी

नियमित रूप से मेथी का पानी पियें. एक गिलास पानी लें और उसमें 2 चम्मच मेथी के बीज भिगो दें. रात भर भिगो दें. सुबह इसे छानकर पिएं तो आपकी डायबिटीज हमेशा कंट्रोल में रहेगी.

दालचीनी की चाय

नियमित रूप से दालचीनी वाली ग्रीन टी पियें. दालचीनी से बनाएं ग्रीन टी. यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. आप दिन की शुरुआत में दालचीनी वाली ग्रीन टी पी सकते हैं. इसे आहार में शामिल करना फायदेमंद होता है.

बार्ली वॉटर

आप नियमित रूप से जौ का पानी पी सकते हैं. यह मधुमेह के लिए बहुत फायदेमंद है . प्रतिदिन खाली पेट करेले जौ का पानी पियें. यह रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित रखता है.

नींबू पानी

खाली पेट नींबू पानी पीना भी आपके शुगर लेवल को डाउन रखेगा. यह शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है और इंसुलिन संवेदनशीलता को भी सुधारता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement