Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Blood Clotting Remedy: ब्लड में जमी वसा को 3 दिन में बाहर निकाल देगा लहसुन, खून के थक्के भी गलेंगे

Fat Melt Remedy:अगर नसें आपके ब्लड में मौजूद वसा के कारण जाम हो गई और ब्लड सर्कुलेशन सही नहीं है तो लहसुन तीन दिन में इससे छुटकारा दिला सकता है.

Latest News
Blood Clotting Remedy: ब्लड में जमी वसा को 3 दिन में बाहर निकाल देगा लहसुन, खून के थक्के भी गलेंगे

Blood Clotting Remedy: ब्लड में जमी वसा को गला देगा लहसुन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः हाई कोलेस्ट्रॉल (High Cholesterol) की समस्या में लहसुन दवा की तरह काम (Garlic work like Medicine) करता है और तीन दिन के अंदर आपकी ब्लॉक नसों को खोल ( Open Nerves Blockage) कर ब्लड सर्कुलेशन को तेज (Blood Circulation Fast) कर सकता है. ब्लड में जमी सख्त वसा को पिघला कर लहसुन बाहर कर सकता (Garlic Dissolve Hard Fat in Blood) है. ये बाद आयुर्वेद ही नहीं, एलोपैथ भी मानता है और कई रिसर्च इस दावे की पुष्टि भी करते हैं. 

Cholesterol Cure : नसों में फंसे कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकाल देंगी ये छोटी-नर्म पत्तियां, ब्लड से चर्बी पिघल जाएगी 

ब्लड में बन रहे थक्के (Blood Clots) और नसों में जमी वसा को पिघलाकर बाहर करने में लहसुन से बेस्ट कुछ नहीं होता है. लहसुन में एंटी ब्लड क्लॉटिंग (Anti Blood Clotting Properties
in Garlic) गुण होता है और खून के गाढ़ेपन को दूर करता है. सर्दियों में लहसुन खाने से आपका शरीर भी गर्म रहेगा और यूरिक एसिड भी कंट्रोल रहेगा. ये ब्ल्ड शुगर को कभी कंट्रोल करता है. हालांकि जिनका खून पतला हो या ब्लीडिंग की समस्या रहती हो उन्हें लहसुन नहीं खाना चाहिए. लहसुन उनके लिए ही दवा है जिनके ब्लड में वसा, खून गाढ़ा होकर थक्का बनने की समस्या हो. 

ये 6 लक्षण बताते हैं नसों में है गंभीर ब्लॉकेज, कभी भी आ सकता है स्ट्रोक या हार्ट अट्रैक 

बता दें कि खून में थक्का बनने से ब्लड प्रेशर हाई होकर नसों के फटने से लेकर हार्ट अटैक और स्ट्रोक तक के खतरे होते हैं. खून के थक्कों को दूर करने के लिए एंटी-कौयगुलांट में जो गुण होता है वही गुण लहसुन में होता है. आप लहसुन को किसी भी रूप में अपने डाइट में रोज प्रयोग जरूर करें. ये ब्लड प्रेशर से लेकर पेट की कई बीमारियों से आपको बचा सकती है.

डॉ. फॉक्स ऑनलाइन फार्मेसी के डॉ. देबोराह ली बताते हैं कि लहसुन ब्लड में जमी वसा और ब्लड क्लॉटिंग की सबसे कारगर नेचुरल दवा है. लहसुन प्लेटलेट एकत्रीकरण को रोकने का काम करती है क्योंकि यही प्लेटलेज जब साथ में एकत्र होते हैं तो ब्लड क्लॉटिंग का खतरा होता है. उनका कहना है कि लहसुन में पाए जाने वाले सल्फर युक्त फाइटोकंपाउंड एज़ीन के प्रभाव के कारण ब्लड क्लॉटिंग नहीं हो पाती है और वसा भी गलती है. यही कारण है कि हाई कोलेस्ट्रॉल में ये दवा जैसा काम करती है. 

आपको केवल इसके लिए डॉ ली के शब्द को अनुसंधान के रूप में नहीं लेना हैए आंतरिक चिकित्सा के अभिलेखागार में प्रकाशितए लहसुन की शक्तियों को भी प्रतिध्वनित करता है. डॉ ली का कहना है कि लहसुन के साथ अगर आप अपनी रोज की डाइट में अदरक, हल्दी और लाल मिर्च सहित मसाले भी लेना शुरू कर दें तो आपके शरीर में ब्लड क्लॉटिंग का खतरा बहुत ही कम होगा. 

Cholesterol Diet Chart: कड़ाके की ठंड में भी नसों में जमी वसा पिघला देंगी ये 5 चीजें, गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल बढ़ेगा

कैसे और कब खाएं लहसुन
वैसे तो लहसुन सुबह खाली पेट खाना सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है लेकिन आप इसे खाने में कभी भी ले सकते हैं. सुबह के समय 4 कलियां लहसुन की निगल जाएं और बीमारी में कच्चा लहसुन ही खांए तो बेहतर होगा. लहसुन खाने के दो घंटे पहले या बाद में कुछ भी न खाए.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement