Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

High Cholesterol ने बढ़ा दी है आफत तो पिएं ये हर्बल वाॅटर, बंद धमनियों से बाहर हो जाएगी गंदगी, बनाना है बेहद आसान

हाई कोलेस्ट्राॅल नसों में जमकर धीरे धीरे ब्लड सर्कुलेशन को कम कर देता है. इसकी वजह से ब्लड प्रेशर से लेकर दूसरी कई गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. बैड कोलेस्ट्राॅल नसों को कमजोर कर देता है. ऐसे में 5 हर्ब्स से बनी ये ड्रिंक नसों को डिटाॅक्स करने के साथ ही कोलेस्ट्राॅल को कंट्रोल कर सकती है. 

Latest News
High Cholesterol ने बढ़ा दी है आफत तो पिएं ये हर्बल वाॅटर, बंद धमनियों से बाहर हो जाएगी गंदगी, बनाना है बेहद आसान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Cholesterol Control Remedy) हाई कोलेस्ट्राॅल आज की सबसे ज्यादा बढ़ती समस्याओं में से एक है. यह धीरे धीरे बढ़कर आर्टरी यानी नसों में ब्लड सर्कुलेशन को प्रभावित करता है. इसे दिन पर दबाव बढ़ता है, जिसकी वजह से हाई ब्लड प्रेशर के शिकार हो सकते है. वहीं इसका लगातार बढ़ना नसों को ब्लाॅकेज कर हार्ट अटैक और स्ट्रोक के खतरे को बढ़ा सकता है. इस स्थिति में मौत भी हो सकती है. इसकी वजह भी आपका भी खानपान और लाइफस्टाइल है. हालांकि बढ़ते कोलेस्ट्राॅल को समय रहते रोका जा सकता है. इसके लिए सबसे जरूरी लक्षणों को दिखते ही टेस्ट करना अनिवार्य के बाद आप आयुर्वेदिक हब्र्स के पानी से ही इसे कोलेस्ट्राॅल को बाहर कर सकते हैं. 

आयुर्वेदिक हब्र्स में मौजूद पोषक तत्व नसों में जान डालने के साथ ही इन्हें डिटाॅक्स कर अंदर जमा गंदगी को बाहर करते हैं. नियमित रूप से पांच हर्बल को पानी में मिलाकर पीने से सेहत को भी लाभ मिलता है. यह हाई कोलेस्ट्राॅल और ट्राइग्लिसराइड को कम करने की एक बेहतरीन दवा है. इस पानी को बनाना भी बेहद आसान है. आइए जानते हैं इस हर्बल वाॅटर पानी बनाने का तरीका और फायदे...

Uric Acid Control: जोड़ों में दर्द और किडनी को डैमेज करता है यूरिक एसिड, सिर्फ 4 सब्जी और फल खाते ही होगा फ्लश आउट

ऐसे तैयार करें हर्बल वाॅटर

नसों में जमा गंदगी को साफ कर कोलेस्ट्राॅल को कंट्रोल करने वाली हर्बल वाॅटर बनाना बेहद आसान है. इसके लिए लहसुन, अदरक, नींबू, एप्पल विनेगर और शहर की जरूरत होती है. ये चीजें आसानी घर में मिल जाती है. इसे बनाने के लिए दो कप पानी में लहसुन की दो कली पका कर इसे एक कप जितना पानी बना लें. इसमें अदरक भी डालें. इसके बाद एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर और थोड़ा नींबू व एक चम्मच शहर मिक्स कर लें. हर दिन सुबह उठते ही खाली पेट इस पानी को बनाकर सेवन कर लें. इसे सिर्फ एक से 2 सप्ताह में ही नसों में जमा गंदगी साफ हो जाएगी. हाई कोलेस्ट्राॅल कंट्रोल में आ जाएगा. 

हाई कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में है कारगर

5 आयुर्वेदिक हर्बल से बना यह पानी नसों में जमा गंदगी को आसानी से बाहर कर देता है. इसकी वजह इसमें शामिल सभी चीजों की तासीर गर्म होती है. यह नसों में जाकर ताप बढ़ाता है. इसके चलते नसों में जमा बैड कोलेस्ट्राॅल् पिघलने लगता है. इसे नसों में जमा गदंगी धीरे धीरे कर बाहर हो जाती है. साथ ही बढ़ा हुआ कोलेस्ट्राॅल भी कंट्रोल में आ जाता है. इसका नियमित इस्तेमाल बंद नसों को भी खोल सकता है. 

High Cholesterol Signs: मोटापा बढ़ने के साथ आ रहा है ज्यादा पसीना तो हो जाएं सावधान, इस जानलेवा बीमार के हैं ये 5 आखिरी संकेत

नसों की पावर को करता है बूस्ट

हर्बल से यह ड्रिंक नसों को हेल्दी और मजबूत करने में भी बेहद फायदेमंद है. यह वेसेल्स की पावर बूस्ट करने के साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को ठीक करती है. इसे ब्लड प्रेशर भी संतुलित बना रहता है. साथ ही हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा भी कम होता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement