Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fatigue And Weakness: थकान और कमजोरी का रामबाण इलाज है ये हेल्दी जूस, इस तरह पिएंगे तो ही मिलेगा लाभ

Healthy Juice For Fatigue And Weakness: डाइट में इस हेल्दी जूस को शामिल कर आप शरीर की कमजोरी को दूर कर सकते हैं. इससे आपको थकान भी कम महसूस होगी... 

Latest News
Fatigue And Weakness: थकान और कमजोरी का रामबाण इलाज है ये हेल्दी जूस, इस तरह पिएंगे तो ही मिलेगा लाभ

Amla and beetroot juice for fatigue or weakness

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अक्सर कई लोगों को काम के बाद भयंकर थकान और कमजोरी (Fatigue And Weakness) की समस्या महसूस होती है. ज्यादा थकान और कमजोरी होने के पीछे कुछ हेल्थ से जुड़ी समस्याएं भी हो (Fatigue And Weakness Causes) सकती हैं. हालांकि, सामान्य रूप से अगर आपको थकान और कमजोरी (Fatigue And Weakness Remedy) महसूस होती है तो इसके पीछे का मुख्य कारण खराब जीवनशैली और अनहेल्दी खानपान (Fatigue And Weakness Treatment) हो सकता है. ऐसी स्थिति में डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर आप शरीर की कमजोरी को दूर कर सकते हैं. इससे आपको (Juice For Fatigue And Weakness) थकान भी कम महसूस होगी... 

पिएं ये हेल्दी जूस (Amla And Beetroot Juice) 
दरअसल, हम बात कर रहे हैं आंवले और चुकंदर के बारे में. आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये दोनों ही पोषक तत्वों का भंडार माने जाते हैं और नियमित रूप से इसका सेवन करने से कई गंभीर बीमारियोंं से बचाव में मदद मिलती है. आंवला और चुकंदर का जूस भी सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. हालांकि आमतौर पर लोग अपनी डाइट में आंवला या फिर चुकंदर का जूस किसी एक को ही शामिल करते हैं.   


यह भी पढ़ें: Leprosy: पहला कुष्ठ रोग मुक्त देश बना Jordan, जानें भारत में क्या है इस गंभीर बीमारी की स्थिति


आंवला औप चुकंदर के फायदे क्या हैं? (Amla And Beetroot Benefits) 
विटामिन-सी से भरपूर आंवला इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है, पाचन में सहायक है, कब्ज से राहत दिलाता है, वजन कम करने में मदद करता है और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखने में मदद करता है. वहीं चुकंदर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है और ब्लड प्रेशर को कम करता है, यह सेल्स को डैमेज होने से बचाता है, एनर्जी लेवल को बढ़ाता है और रेड ब्लड सेल्स के उत्पादन को भी बढ़ावा देता है. 


यह भी पढ़ें: दिल की सेहत के लिए वरदान हैं ये फूड्स, रोज खाएंगे तो खुल जाएगी Heart में पैदा हुई ब्लॉकेज


 

दोनों को मिक्स करने से फायदा मिलेगा डबल (How To Eat Amla And Beetroot) 
आंवला और चुकंदर दोनों ही पोषण से भरपूर हैं और इनका जूस मिलाकर पीने से शरीर को जरूरी पोषक तत्व मिलते हैं, इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है, जिससे इन्फेक्शन से बचाव होता है. इसके अलावा इनका जूस मिलाकर पीने से पाचन संबंधी समस्याओं से भी राहत मिलती है. इससे ब्लड प्रेशर कंट्रोल में रहता है और एनर्जी लेवल बढ़ाता है. इससे थकान और कमजोरी दूर होती है. बता दें कि आंवला और चुकंदर के जूस को आप सुबह पी सकते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement