Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Belly Fat को मक्खन की तरह पिघला देंगी ये चीजें, तोंद कुछ ही दिनों में हो जाएगी अंदर

Belly Fat Reducing Tips: आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो Belly Fat को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप अगर सही ढंग से नियमित इन चीजों का सेवन करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपकी तोंद अंदर हो जाएगी... 

Latest News
Belly Fat को मक्खन की तरह पिघला देंगी ये चीजें, तोंद कुछ ही दिनों में हो जाएगी अंदर

Belly Fat Reducing Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आजकल लोगों के लिए मोटापा (Obesity) एक गंभीर और बड़ी समस्या बन चुकी है. खराब खानपान, जीवनशैली की गलत आदतें और कम फिजिकल एक्टिविटी के कारण लोग Belly Fat की समस्या से जूझ रह हैं. बता दें कि लटकटे तोंद के कारण न केवल शरीर बेडौल दिखता है, बल्कि इससे कई गंभीर बीमारियों का जोखिम भी बढ़ जाता है. 

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो Belly Fat को कम करने में आपकी मदद कर सकते हैं. आप अगर सही ढंग से नियमित इन चीजों का सेवन करेंगे तो कुछ ही दिनों में (Belly Fat Reducing Tips) आपकी तोंद अंदर हो जाएगी... 

अदरक 
अदरक पाचन में सुधार करती है और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है. इतना ही नहीं यह शरीर को कैलोरी बर्न करने में मदद करता है और पेट की चर्बी कम करने में सहायता करता है. ऐसे में अगर आप अदरक का सेवन चाय, सूप या सब्जी में डालकर करेंगे तो आपका वजन तेजी से कम होगा. 


यह भी पढ़ें: अब मिनटों में चल जाएगा Oral Cancer का पता, IIT Kanpur ने बनाया ये खास डिवाइस, जानें कैसे करता है काम


चिया सीड्स
चिया सीड्स पेट को लंबे समय तक भरा रखते हैं और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करते हैं. इसके अलावा ये शरीर की कैलोरी बर्न करने में मदद करते हैं, जिससे वजह से पेट की जमा चर्बी को कम करने में मदद मिलती है. इसके लिए आप चिया सीड्स का सेवन पानी या दही में मिलाकर कर सकते हैं. 

त्रिफला
त्रिफला एक ऐसी आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है जो पाचन में सुधार कर मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करती है और शरीर से सारा टॉक्सिन्स निकालकर बाहर कर देती है, जिससे पेट की चर्बी को कम करने में मदद मिलती है. वजन घटाने के लिए आप त्रिफला का सेवन चूर्ण के रूप में कर सकते हैं. 

मेथी दाना 
मेथी दाना भी पाचन में सुधार कर मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने का काम करता है. इतना ही नहीं यह शरीर के इंसुलिन के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है, जो पेट की चर्बी बढ़ने का कारण बनता है. ऐसे में आप आप मेथी का सेवन भी कर सकते हैं. 

हल्दी
हल्दी भी पाचन में सुधार करती है और मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करती है.  यह शरीर को सूजन कम करने में मदद करता है, जो पेट की चर्बी बढ़ने का कारण बनता है. इसके अलावा मेटाबॉलिज्म तेज होने से फैट बर्न करने में मदद मिलती है. दूध या पानी में हल्दी मिलाकर आप सेवन कर सकते हैं. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement