Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुबई में होने जा रहा है होम्योपैथी का महाकुंभ, प्राइड ऑफ होम्योपैथी अवार्ड के विजेता का नाम होगा घोषित

इस बार वर्ल्ड होम्योपैथीका महाकुंभ इस बार दुबई में होने जा रहा है. जिसमें विश्वभर के डॉक्टर्स शामिल होंगे और इसी दौरान प्राइड ऑफ होम्योपैथी अवार्ड के विजेता की घोषणा होगी.

Latest News
दुबई में होने जा रहा है होम्योपैथी का महाकुंभ, प्राइड ऑफ होम्योपैथी अवार��्ड के विजेता का नाम होगा घोषित

Mahakumbh of Homeopathy:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

14 जुलाई को होम्योपैथ चिकित्सा जगत का खास दिन दुबई का बुर्ज अल अरब में होगा. अगले रविवार को यहां देश-विदेश के कई होम्योपैथ चिकित्सक जुटेंगे. बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड इस बार वर्ल्ड होम्योपैथी समिट-2 का आयोजन दुबई स्थित बुर्ज अल अरब में कर रहा है.

इस 'विश्व स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन' में होम्योपैथी चिकित्सा से जुड़े दुनियाभर के विशेषज्ञ इकट्ठा होंगे. विश्व स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन-2 में भारत के कई राज्यों के अलावा 25 से ज्यादा देशों से पहुंचे होम्योपैथ के चिकित्सकों का सम्मान किया जाएगा. दुबई में भारतीय होम्योपैथ जगत का परचम लहराएगा.

इस समिट में भारत के नामचीन युवा कवि कुमार विश्वास, फिल्मी जगत के स्टार अनुपम खेर, सांसद सह भोजपुरी कलाकार रवि किशन जैसी हस्तियां शामिल होंगी. साथ ही खेल जगत के नामचीन हस्ती पूर्व क्रिकेटर क्रिस गेल, सनथ जयसूर्या, ब्रेट ली और जोंटी रोड्स भी शामिल होंगे.

बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड की नींव बिहार के मुंगेर जिले के कल्याणपुर गांव के रहने वाले डॉ. नीतीश चंद्र दुबे ने रखी है. होम्योपैथी चिकित्सक के रूप में अपने करियर की शुरुआत करने वाले डॉ. नीतीश अपनी गुणवत्ता के दम पर बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड को खड़ा किया है. चिकित्सा पेशे के साथ-साथ मेहनत और लोगों के प्यार और आशीर्वाद से बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक तक का सफर डॉ. नीतीश चंद्र दुबे ने तय किया है.

डॉ. नीतीश दुबे का स्वभाव ही उनकी पहचान है. 2022 के बाद दूसरी बार होम्योपैथ की दुनिया में इतना बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है. डॉ. नीतीश दुबे कहते हैं कि होम्योपैथी भारत का अध्यात्म और जर्मनी का विज्ञान है. उनका मानना है कि भारत होम्योपैथी में विश्वगुरु बनने जा रहा है.

बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड होम्योपैथिक क्लीनिकों की सबसे बड़ी श्रृंखला है. डॉ. नीतीश ने 2000 में अपना पहला पूर्ण होम्योपैथिक क्लिनिक शुरू किया. धीरे-धीरे, उनकी सफल उपचार कहानियों ने ध्यान आकर्षित करना शुरू कर दिया, और भारत के विभिन्न हिस्सों से लोग इलाज कराने के लिए उमड़ पड़े. बिहार के कल्याणपुर, जमालपुर, भागलपुर, बेगूसराय, पटना के अलावा अपने इलाज की उच्च मांग के कारण, उन्होंने दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश सहित भारत के विभिन्न हिस्सों में चिकित्सा का विस्तार किया. गुणवत्तापूर्ण होम्योपैथी पद्धतियों की पहुंच को चैंपियन बनाना, डॉ. नीतीश दुबे के अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय होम्योपैथी को लोकप्रिय बनाने का श्रेय माना जाता है.

देश के प्रसिद्ध होमियोपैथ चिकित्सक सह बर्नेट होम्योपैथिक प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. नीतीश चंद्र दुबे 2022 के सितंबर माह में लंदन संसद में संपन्न हुए यूके-इंडिया बिजनस सम्मेलन-2022 में अपना विचार रख चुके हैं. इसमें डॉ. दुबे को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. ब्रिटिश संसद के सदस्य लार्ड वेवर्ली की अध्यक्षता में यह सम्मेलन 15 सितंबर को हुआ था. इससे पहले भी डॉ. दुबे जर्मनी सहित कई देशों में बिजनस मीट में अपना व्याख्यान दे चुके हैं. यूरोप इंडिया सेंटर फॉर बिजनेस एंड इंडस्ट्री (EICBI) में भी उन्हें आमंत्रित किया गया था.

प्रति वर्ष 10 अप्रैल को मनाया जाने वाला विश्व होम्योपैथी दिवस, होम्योपैथी के महत्व को स्वास्थ्य सेवाओं में स्वीकार करने और पूर्णतः कल्याण के योगदान को स्वीकार करने के लिए समर्पित दिन है. आज के युग में, चिकित्सा पद्धति के रूप में होम्योपैथी का महत्व बढ़ता जा रहा है, और डॉ. नीतीश दुबे अपनी कंपनी, बर्नेट होम्योपैथी के माध्यम से इस क्षेत्र में अमूल्य योगदान कर रहे हैं. 

डॉ. नीतीश दुबे का दृष्टिकोण सीमाओं को पार करता है, क्योंकि उनका उद्देश्य है घरेलू उपचार के क्षेत्र को वैश्विक रूप में परिभाषित करना. उनके नाम से 100 से अधिक शोध पत्र और दो दशक से अधिक अनुभव है, जिससे वह संपूर्ण आध्यात्मिक चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्टता की रौशनी बने रहते हैं. 

अपनी प्रतिष्ठित संस्थाओं, बर्नेट होम्योपैथी प्रा. लि. और हरिओम क्लिनिक के माध्यम से, डॉ. दुबे ने भारत भर में विश्व होम्योपैथी दिवस का आयोजन किया है. ये संस्थान न केवल उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवा प्रदान करते हैं, बल्कि निरंतर शोध और नवाचार के लिए केंद्र के रूप में भी कार्य करते हैं.

डॉ. नीतीश दुबे की उत्कृष्टता का विरासत हरिओम होमियो में उनके नेतृत्व में प्रकाशित होता है, जहां दयालु देखभाल पर परिपूर्ण विशेषज्ञता मिलती है. एक समर्पित डॉक्टरों की टीम के साथ, वह जीवनोत्साहित करने और एक स्वस्थ कल के लिए आशा को बढ़ाते रहते हैं.

समापन में, डॉ. नीतीश दुबे की दृष्टिकोणी नेतृत्व और होम्योपैथी के सिद्धांतों के प्रति अटल प्रतिबद्धता ने चिकित्सा के क्षेत्र में एक नया युग आरम्भ किया है. जब हम विश्व होम्योपैथी दिवस का जश्न मनाते हैं, तो हमें उनके असाधारण योगदान को स्मरण करना चाहिए और होम्योपैथी के सिद्धांतों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को आदर्श मानना चाहिए. 

अगला वर्ल्ड होम्योपैथी समिट दुबई के बुर्ज अल अरब में जून को आयोजित होगा. ये दुनिया का अकेला सेवन स्टार होटल है. पिछले साल दुबई के ही जेडब्लू मार्क्यूस में हुआ था जो दुनिया के सबसे ऊँचे होटल के रूप में जाना जाता है. और इससे पहले भी बर्नेट होम्योपैथी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नितिन गड़करी और कपिल देव जैसे महान दिग्गज आ चुके हैं

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement