Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हाई यूरिक एसिड को फ्लश ऑउट कर देगा गन्ने का जूस, इस समय पीने पर मिलेगा फायदा

गर्मियों में एनर्जी ड्रिंक माना जाने वाला गन्ने का जूस यूरिक एसिड की समस्या को भी खत्म कर देता है. यह गाउट की परेशानी को कंट्रोल करता है.

हाई यूरिक एसिड को फ्लश ऑउट कर देगा गन्ने का जूस, इस समय पीने पर मिलेगा फायदा

Uric Acid का यह लेवल होता है खतरनाक, पैरों में दर्द-सूजन का बनता है कारण

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मी का मौसम शुरू होते ही गन्ने की जूस आपको कहीं भी मिल जाएगा. यह जूस ड्यूरेटिक्स का काम करता है. गर्मी में पेट को सही रखने के साथ ही पेशाब से जुड़ी दिक्कतोंं को कम कर देता है. इतना ही नहीं गन्ने का जूस यूरिक एसिड के मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इसका सेवन गाउट की समस्या होने से पहले बॉडी जमा प्यूरिन को शरीर से बाहर निकाल देता है, लेकिन इसको पीने का समय और तरीका अलग होता है. तभी इसका फायदा होता है. आइए जानते हैं गन्ने का जूस पीने का सही समय और तरीका... 

यूरिक एसिड में गन्ने का जूस पीने का फायदा

यूरिक एसिड से ग्रस्त लोगों को एक गिलास गन्ने का जूस प्रोटीन मेटाबोलिज्म को तेज कर देता है. यह प्रोटीन से निकलने वाली गंदगी को शरीर से बाहर निकालने का काम करता है. इसे यूरिक एसिड नहीं बढ़ता. इसके साथ्ज्ञ ही गाउट की समस्या से भी बचाता है. गन्ने का जूस शररी में बॉडी को हाइड्रेशन कर हड्डियों में खिंचाव का काम करता है. 
 
इस समय जूस पीने से मिलता है फायदा

यूरिक एसिड में सही समय और तरीके से पीने पर ही गन्ने का जूस काम करता है. यह शरीर में मौजूद गंदगी को बाहर करता है. यूरिक एसिड के इलाज के लिए गन्ने का जूस पी रहे हैं तो इसमें नमक और नींबू जरूरी मिल लें. ये यूरिक एसिड की जमी परत को तोड़ता है.इसके साथ ही सुबह खाली पेट इसका सेवन करना ज्यादा फायदेमंद होता है. इसे यह आसानी से ब्लैडर की सफाई कर जमा गंदगी को बाहर कर देता है. सुबह नियमित रूप से गन्ना चूसना भी बेहद फायदेमंद है, लेकिन इसका सेवन खाली पेट ही होना चाहिए. भरे पेट पर यह ज्यादा काम नहीं कर पाता.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement