Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sugarcane Juice Side Effects: भूलकर भी न पिएं गन्ने का जूस, ब्लड शुगर से लेकर हाई कर देगा Bad Cholesterol

गन्ने का जूस स्वाद के मामले में बहुत ही बेहतरीन है, लेकिन यह सेहत के लिए उतना ही नुकसानदायक होता है. इसकी वजह गन्ने में शुगर होना है.

Sugarcane Juice Side Effects: भूलकर भी न पिएं गन्ने का जूस, ब्लड शुगर से लेकर हाई कर देगा Bad Cholesterol
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मियों में सबसे ज्यादा पिएं जाने वाले जूस में गन्ना का रस शामिल है. लोग इसे बड़े ही खुशी से पीते हैं. यह जॉन्डिस से लेकर हेपटाइटिस की बीमारियों में बेहद फायदेमंद होता है, लेकिन इस जूस का ज्यादा सेवन कई बीमारियों को बढ़ा भी देता है. यह डायबिटीज से ​दिल के बहुत ही खतरनाक साबित होता है. यह कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी बढ़ा देता है. आइए जानते हैं किन लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए गन्ने के जूस का सेवन... 

डायबिटीज पेशेंट्स को नहीं पीना चाहिए गन्ने का जूस 

डायबिटीज जैसी बीमारी से ग्रस्त लोगों को गन्ने का जूस नहीं पीना चाहिए. इसकी वजह गन्ने में बहुत ज्यादा मीठा होता है. इसके सेवन करते ही ब्लड शुगर प्रभावित होता है. ऐसे में डायबिटीज पेशेंट्स को भूलकर भी इसका सेवन नहीं करना चाहिए. जूस पीते ही ब्लड शुगर डेंजरस लेवल पर पहुंच सकता है. 

3.ब्लड प्रेशर कर देता है हाई

गन्ने के जूस पीने से ब्लड प्रेशर हाई हो जाता है. इसकी वजह गन्ने में मौजूद मीठे की बहुत ज्यादा मात्रा होना है. ऐसे में हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों को गन्ने का जूस न पीने की सलाह दी जाती है. यह सेहत के लिए बेहद नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

कोलेस्ट्रॉल भी हो जाता है हाई

गन्ने का डायबिटीज ही नहीं कोलेस्ट्रॉल को भी हाई कर देता है, जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या होती है. उन्हें भूलकर गन्ने के जूस का सेवन नहीं करना चाहिए. यह फैटी लिवर डिजीज का खतरा बढ़ा देता है. 

वजन बढ़ा देता है गन्ना

गन्ने के जूस का ज्यादा सेवन करने से बॉडी पर एक्स्ट्रा फेट जमा हो जाता है. इसकी वजह शुगर का ज्यादा मात्रा में पाया जाना है. ऐसे में मोटे लोगों को खासकर इसका जूस पीने से बचना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement