Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Veggies: ना जिम ना डाइट, नेचुरली वजन कम कर देंगी ये सब्जियां, आज से शुरू करें खाना

Weight Loss veggies; आपने दवा, जिम, डाइटिंग तो बहुत कर ली होगी लेकिन वजन कम नहीं हो रहा है. आज से अपने खाने में ये सब्जियां शामिल कर लें फिर देखें कैसे अपने आप नेचुरली वजन कम होगा. जानिए कौन सी सब्जियां

Latest News
Weight Loss Veggies: ना जिम ना डाइट, नेचुरली वजन कम कर देंगी ये सब्जियां, आज से शुरू करें खाना
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Weight kam kaise karein- कई बार हम डाइट (Diet) के चक्कर में खाने से पोषण को भी खत्म कर देते हैं, वजन घटाने (Weight Loss) के लिए खाने से पौष्टिक तत्व को दूर करना सही नहीं है. कुछ ऐसी सब्जियां (Weight Loss Veggies) हैं जिन्हें खाने से आपका वजन ऑटोमेटिकली घटेगा, इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत भी नहीं है. ना आपको जिम जाना है और ना ही खाने के साथ समझौता करना है. आईए जानते हैं ऐसी कौन सी सब्जियां हैं जो आपका वजन आसानी से कम कर (Weight Loss vegetables) देंगी.हरी सब्जियां आपका वजन जल्दी कम कर देती हैं. 

यह समझना भी बहुत जरूरी है कि न्यूट्रिशन की कमी भी अक्सर वजन घटाने की प्रोसेस को रोकती है. इसलिए भी यह आवश्यक है कि डाइटिंग में खाने की मात्रा में कटौती करें लेकिन न्यूट्रिशन से समझौता न करें.

यह भी पढ़ें- अर्थराइटिस का कारण क्या है, इसके लक्षण और उपचार, सब कुछ जानिए यहां

ब्रोकली (Brocoli)

ब्रोकली को आप जितने चाहें उतने तरीके से खा सकते हैं.इसे सलाद के रूप में कच्चा भी खाया जा सकता है.सब्जी में पकाकर या फिर इसका सूप बनाया जाता है. इसकी सैंडविच भी टेस्टी होती है. यह आपके शरीर में एंटीऑक्सीडेंट्स की कमी पूरी करती है.

शिमला मिर्च (Capsicum reduces weight)

कई रंगों की शिमला मिर्च बाजार में आती है.शिमला मिर्च में कैलोरीज कम होती हैं लेकिन न्यूट्रिशन पूरा होता है.इसके साथ ही यह पेट को भरे रहने का एहसास भी दिलाती हैं.जिससे भूख कम लगती है और वजन कंट्रोल होता है. 

यह भी पढे़ं- ये ड्रिंक्स कर देंगे आपका वजन कम, आज से शुरू करें पीना

चुकंदर (Beet Root)

चुकंदर में भरपूर नाइट्रेट होता है जो शरीर में नाइट्रिक ऑक्साइड बनाकर रखता है.यह ब्लड फ्लो को बनाकर रखता है और वर्कआउट के बाद फास्ट रिकवरी देता है जिसकी वजह से आप अपने वेटलॉस गोल्स को आसानी से हासिल कर सकते हैं.

लौकी (Bottle Guard)

लौकी शरीर की चर्बी कम करने में मदद करता है. 15 दिन लगातार अगर आप लौकी का जूस पी लें तो आपका वजन काफी कम हो जाएगा. लौकी की सब्जी, हलवा, जूस कई तरह की चीजें बना सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- ये हैं ब्रेन ट्यूमर के लक्षण, जानिए अगर आपको भी दिख रहे हैं तो सावधान

पालक (Spinach)

पालक खाने से भी वजन कम होता है. पालन में विटामिन्स, आयरन और कई मिनरल्स हैं, जिससे आपका वजन आसानी से कम होगा. इसमें कोई फैट या कैलरी नहीं है. 

खीरा और गाजर (Carrot and Cucumber)

वजन घटाने के लिए खीरा को अपनी डाइट का हिस्सा जरूर बनाए. गाजर और खीरे का सलाद और सैंडविच में भी डालकर खा सकते हैं, दोनों में जीरो कैलरी और फैट है. लेकिन सारे पोषक तत्व हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement