Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerala में सामने आया Omicron का पहला केस, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 38

रविवार को केरल में एक शख्स की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है.

Kerala में सामने आया Omicron का पहला केस, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 38

Omicron strain (Representative image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में अब कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Veena George) ने रविवार को ऐलान किया कि केरल में भी एक शख्स ओमिक्रॉन से संक्रमित मिला है. संक्रमित शख्स ब्रिटेन (UK) से कोच्चि (Kochi) आया था. कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि यात्री की हालत स्थिर है और स्वास्थ्य विभाग निगरानी कर रहा है. उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि स्थिति नियंत्रण में है.  स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक यात्री 6 दिसंबर को कोच्चि के नेदुंबस्सेरी हवाई अड्डे (Nedumbassery Airport) पर पहुंचा था और 8 दिसंबर को उसकी कोविड -19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. 

शख्स के टेस्ट का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली (Delhi) के साथ-साथ राजीव गांधी सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी (Rajiv Gandhi Centre for Biotechnology), तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) भेजा गया था. सैंपल की रिपोर्ट रविवार को सामने आई थी.

विदेश से लौटा था शख्स

वीना जॉर्ज ने कहा कि संक्रमित शख्स ब्रिटेन से एतिहाद की फ्लाइट से अबू धाबी (Abu Dhabi) पहुंचा था फिर भारत आया था. उन्होंने कहा कि सभी साथी यात्रियों को ओमिक्रॉन पॉजिटिव रोगियों के लिए केंद्र के दिशानिर्देशों के मुताबिक निगरानी में रखा जाएगा.

आइसोलेशन वार्ड में रखे गए हैं मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि 26 से 32 सीटों पर उनके करीब बैठे यात्री हाई रिस्क वाले यात्री हैं और उन्हें इस बारे में बता दिया गया है. व्यक्ति का संपर्क उसकी पत्नी और सास के साथ था. उनकी भी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. संक्रमितों को आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करा दिया गया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement