Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: 'इधर-उधर की बात ही करेंगे' PM Modi के तंज पर तेजस्वी यादव ने किया पलटवार

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए पीएम मोदी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. राहुल गांधी भी लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. देशभर की चुनावी हलचल जानने के लिए डीएनए हिंदी के साथ जुड़े रहें...

Latest News
Lok Sabha Election 2024: 'इधर-उधर की बात ही करेंगे' PM Modi के तंज पर तेजस्वी यादव ने किया पलटवार

Tejashwi Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां चुनावी प्रचार में व्यस्त हैं. पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. वहीं, लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की 94 सीटों के लिए 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में शुक्रवार को अधिसूचना की जाएगी. इस चरण में असम की चार, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की सात, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव की सभी दो, गोवा की सभी दो, गुजरात की सभी 26, जम्मू एवं कश्मीर की एक, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 11, मध्य प्रदेश की 8, उत्तर प्रदेश की 10 और पश्चिम बंगाल की चार सीटों पर मतदान होगा.  दिन भर की सारी चुनावी अपडेट पाएं यहां.
 

LIVE BLOG

  • 12 Apr 2024, 18:55 PM

    'हिसाब दीजिए, 10 साल में बिहार में क्या किया' तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

    नवरात्रि के दौरान मछली खाने का वीडियो वायरल होने से PM Modi के निशाने पर आए बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पलटवार किया है. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे व RJD नेता तेजस्वी ने कहा, इतने दिनों से मैं नौकरी, रोजगार, महंगाई पर बोल रहा हूं, उसका कोई हिसाब नहीं दे रहे हैं. मैं 10 सालों में आपने बिहार के लिए क्या किया, उसका हिसाब मांग रहा हूं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 साल का हिसाब दें. इधर-उधर की बात ना करें, मुद्दे की बात करें. मुद्दे की बात पर क्यों चुप्पी साध लेते हैं? दरअसल पीएम मोदी ने तेजस्वी के वायरल वीडियो का जिक्र करते हुए चुनावी सभाओं में त्योहार के दौरान मांस खाने को मुगलों जैसी सोच से जोड़कर तंज कसे थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 18:04 PM

    'हमें भाजपा से नहीं सीखनी नैतिकता' अखिलेश यादव से मिलने के बाद बोले संजय सिंह

    उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (AAP) ने समाजवादी पार्टी (SP) का समर्थन करने का ऐलान किया है. AAP सांसद संजय सिंह शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा, हमें भाजपा से नैतिकता नहीं सीखनी है, जिसने चुन-चुनकर भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. संजय ने कहा, 2024 का चुनाव सामान्य नहीं भारत के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. 2024 का चुनाव इंडिया गठबंधन जीतेगा. हमारा एक-एक कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी को जीतने में सहयोग देगा. संजय सिंह ने कहा, यह तमाशा खत्म करने की लड़ाई है. इस समर्थन के लिए हमारी कोई कंडीशन नहीं है, कोई सीट की मांग नहीं है. अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा, दुनिया में भारत की बदनामी हो रही है. जिन इंस्टीट्यूशंस से न्याय मिलना चाहिए, उनमें भी बीजेपी हस्तक्षेप कर रही है. संजय सिंह पर भी झूठे मुकदमे चले. इनको भी परेशानी का सामना करना पड़ा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 11 Apr 2024, 20:42 PM

    सहारनपुर-कैराना पहुंचे योगी, बोले 'आपको शांत-शुद्ध वातावरण दिया है, फिर गुंडे ना पनपने दीजिए'

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को सहारनपुर और कैराना में रैली की. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार द्वारा गुंडों-माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई जनता को याद दिलाई. उन्होंने कहा, पहले छोटी-छोटी बात पर गुंडे-माफिया दंगा करते थे, लेकिन अब इन्हें उल्टा लटकाकर नीचे मिर्ची जला दी जाती है. इसलिए अब ये सब भूल गए हैं. बहन-बेटी या व्यापारी से बदसलूकी करने वाले का इंतजार अगले चौराहे पर यमराज करते हैं. योगी ने विपक्षी दलों को वोट नहीं देने का इशारा करते हुए कहा, दंगाइयों की गर्मी शांत कर आपको शांत-शुद्ध माहौल दिया है. उन्हें (गुंडों को) दोबारा पनपने का अवसर मत दीजिए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 17:51 PM

    तमिलनाडु में आचार संहिता उल्लंघन मामले में अन्नामलाई के खिलाफ मामला दर्ज


    तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष और कोयंबटूर से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार के अन्नामलाई पर चुनाव प्रचार नियमों के उल्लंघन का आरोप लगा हैं. इस मामले में उन पर एफआईआर दर्ज हो गई है. एफआईआर के अनुसार, अन्नामलाई रात 10 बजे को बाद भी क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 16:13 PM

     बाड़मेर में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी 

    पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में विभाजन की गुनहगार मुस्लिम लीग की छाप है. अब एक और पार्टी, जो INDI गठबंधन का हिस्सा है, उसने अपने घोषणापत्र में देश के खिलाफ खतरनाक घोषणा कि वे भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे. जब हमारे दो पड़ोसी परमाणु हथियारों से लैस हैं, तो क्या हमारे परमाणु हथियारों को नष्ट कर दिया जाना चाहिए? यह कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है? 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 15:51 PM

    कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी 

     पीएम मोदी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में चुनावी सभा की. जहां उन्होंने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाते हुए जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि 70 साल से यहां पानी के लिए कुछ नहीं किया गया। हमने जल जीवन मिशन के जरिए यहां 50 लाख लोगों को पानी पहुंचाने का काम किया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 12:19 PM

    तेजस्वी यादव पर पीएम ने बोला हमला 

    पीएम मोदी ने कहा कि यह सावन के मौसम में सजायाफ्ता के घर जाकर मटन बनाकर खाते हैं. कानून किसी को नहीं रोकता, मोदी भी नहीं रोकता, लेकिन आखिर क्या कारण है कि सावन के पवित्र महीने में मटर खाते हैं और वीडियो बनाकर लोगों को चिढ़ाने का काम करता हैं? आखिर आप किसको खुश करना चाहते हैं?

    पीएम मोदी ने लालू यादव के बेटे तेजस्वी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग नवरात्र में नॉनवेज खाते हैं और वीडियो बनाते हैं. मुगलों की सोच भी ऐसी थी. वे आक्रमण करते थे, तो जीतकर संतुष्टि नहीं मिलती थी. वे मंदिरों को तोड़ते थे, लोगों की आस्था पर वार करते थे और खुश होते थे. विपक्ष भी ऐसा ही कर रहा है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 11:53 AM

    चुनाव का मुद्दा नहीं था राम मंदिर- बोले पीएम मोदी 

    पीएम ने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर भारत और स्टार्टअप के लिए जाना जाएगा.  इस संकल्प को लेकर जम्मू कश्मीर को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर से कितनी नफरत करती है, वह कहती है कि राम मंदिर बीजेपी के लिए चुनावी मुद्दा है. राम मंदिर कभी चुनाव का मुद्दा नहीं था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 11:47 AM

    पीएम मोदी ने इस अंदाज में विपक्ष पर बोला हमला 

    पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी बहुत आगे की सोचते हैं इसलिए अब तक जो हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है. मुझे नए जम्मू-कश्मीर की एक नई और अद्भुत तस्वीर बनाने पर काम करना है. वह समय और वह दिन दूर नहीं जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव होंगे, जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलेगा, आप अपने सपनों को अपने विधायक और अपने मंत्रियों के साथ साझा कर सकेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 10:39 AM

    BSP के बसपा की चौथी लिस्ट जारी 

    बसपा ने यूपी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 9 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. आजमगढ़ से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद (अयोध्या) से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्र, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को टिकट मिला है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 10:33 AM

    नीतीश कुमार पर बरसीं रोहिणी आचार्य 

    सारण सीट से लोकसभा उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के अगल-बगल जितने लोग हैं, सब पर कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि उन्होंने सरकारी वॉशिंगमशीन में धुलाई करके सबको अपने पास बैठा लिया है. उन्होंने बिहार सीएम नीतीश कुमार पर बरसते हए कहा कि बेरोजगारी पर तो कोई बहस ही नहीं हो रही है> नीतीश कुमार अपना-हिसाब किताब जनता के बीच लेकर जाएं और जनता को अपने कामों का हिसाब-किताब दें. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 8:25 AM

    पीएम ने हीट वेव को लेकर की मीटिंग 

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को गर्मी के महीनों में मौसम की स्थिति खराब होने के पूर्वानुमान के बीच  लू से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने केंद्र, राज्य तथा जिला स्तर पर सरकारों के सभी अंगों से तालमेल के साथ काम करने का आह्वान किया. बैठक में टेलीविजन, रेडियो और सोशल मीडिया जैसे सभी मंचों के माध्यम से विशेष रूप से क्षेत्रीय भाषाओं में आवश्यक सूचना, शिक्षा और संचार (आईईसी) जागरूकता सामग्री के समय पर प्रसार पर जोर दिया गया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 7:06 AM

    तमिलनाडु में होंगे राहुल गांधी 

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी तमिलनाडु में आज रैली को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी की पहली रैली तिरुनेलवेली (Tirunelveli) में होगी और दूसरी रैली शाम को 6 बजे कोयम्बटूर में होगी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 7:01 AM

    तमिलनाडु जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह 

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के मदुरै लोकसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह यूपी के मुरादाबाद और संभल में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया में चुनावी जनसभा करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 12 Apr 2024, 6:49 AM

     पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में करेंगे रैली

    प्रधानमंत्री मोदी आज यानी शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सुबह करीब 11 बजे जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में रैली करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब 2.15 बजे राजस्थान के बाड़मेर में जनसभा करेंगे. राजस्थान में ही एक अन्य जगह भी उनकी जनसभा होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement