Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: यूपी के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें राहुल- प्रियंका गांधी समेत किन नेताओं का नाम

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर-शोर से शुरू हो गया है. पीएम नरेंद्र मोदी आज से बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. 

Latest News
Lok Sabha Election 2024: यूपी के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, जानें राहुल- प्रियंका गांधी स�मेत किन नेताओं का नाम

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी. (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए चुनाव प्रचार अब जोरों पर है. बीजेपी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार शुरू कर रहे हैं. पीएम की पहली रैली उत्तर प्रदेश के मेरठ में होगी. ज्यादातर लोकसभा सीटों के लिए टिकट वितरण भी हो चुका है. दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी भी चुनाव प्रचार में जुट गई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से प्रत्याशियों को अब ज्यादा से ज्यादा वक्त क्षेत्र में बिताने का निर्देश दिया गया है. दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों को चुनावी सभाओं और गली-नुक्कड़ तक पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क बनाने के लिए कहा है. दिन भर की सभी चुनावी अपडेट्स पाएं यहां.

LIVE BLOG

  • 31 Mar 2024, 16:45 PM

    यूपी में कांग्रेस के ये नेता करेंगे प्रचार


    लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. जिसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, डीके शिवकुमार, दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट और अन्य नेता शामिल हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 16:21 PM

    'भ्रष्टाचारी चाहे कितना बड़ा हो एक्शन जरूर होगा'


    पीएम मोदी ने कहा, 'भ्रष्टाचारी कान खोलकर सुन लें, मोदी पर चाहे जितने भी हमले करो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है. भ्रष्टाचारी चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, एक्शन होगा और जरूर होगा. जिसने देश को लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा. ये मोदी की गारंटी है.' प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं. इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं. सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 16:15 PM

    मेरठ में क्या बोले पीएम मोदी


    उत्तर प्रदेश के मेरठ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'मेरठ की धरती ने चौधरी चरण सिंह जी जैसे महान सपूत दिए हैं. हमारी सरकार को उन्हें 'भारत रत्न' देने का सौभाग्य मिला है.मैं चौधरी चरण सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 2024 का चुनाव सिर्फ सरकार बनाने का चुनाव नहीं है. 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 16:11 PM

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव घोषणा पत्र समति का गठन किया है. इसमें उत्तर प्रदेश के लिए राजनाथ सिंह, तमिलनाडु के लिए निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र के लिए पियूष गोयल समेत 27 राज्यों के लिए अलग-अलग नेताओं का गठन किया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 15:43 PM

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,  'लालकृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित होते देखना बहुत खास था. यह सम्मान हमारे देश की प्रगति में उनके स्थायी योगदान की मान्यता है. सार्वजनिक सेवा के प्रति उनका समर्पण और आधुनिक भारत को आकार देने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका ने हमारे इतिहास पर एक अमिट छाप छोड़ी है. मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले कई दशकों में मुझे उनके साथ बहुत करीब से काम करने का मौका मिला.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 15:40 PM

    हमारे आते ही दिल्ली वाले बाहर चले गए- अखिलेश 


    दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित INDIA गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'रामलीला मैदान ऐतिहासिक मैदान है जहां हम सब एक साथ खड़े हैं. इस मैदान से ऐलान होने जा रहा है कि हुक्मराम जो दिल्ली में बैठे हैं वो ज्यादा दिन रहने वाले नहीं हैं.' उन्होंने कहा कि हम दिल्ली क्या आए कि दिल्ली वाले बाहर चले गए.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 15:21 PM

    'चाइनीज माल जैसी है मोदी की गारंटी'


    लोकतंत्र बचाओ इंडिया ब्लॉक की रैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्र सरकार पर ‘अघोषित आपातकाल’ लागू करने का आरोप लगाया और दावा किया कि ‘मोदी की गारंटी’ चाइनीज माल वाली गारंटी है जो सिर्फ चुनाव तक रहेगी. उन्होंने इंडिया गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ महारैली में 1990 के दशक की फिल्म ‘साजन चले ससुराल’ के गाने ‘तुम तो धोखेबाज हो...’ का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भूल जाते हो, रोज-रोज मोदी जी ऐसा करोगे, जनता रूठ जाएगी तो हाथ मलोगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 15:19 PM

    'मैच फिक्सिंग की तैयारी कर रहे हैं पीएम मोदी'


    इंडिया ब्लॉक की महारैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस लोकसभा चुनाव में ‘मैच फिक्सिंग’ की कोशिश कर रहे हैं, ताकि भारी बहुमत से चुनाव जीतकर संविधान खत्म किया जा सके. राहुल गांधी ने इंडिया गठबंधन की ‘लोकतंत्र बचाओ महारैली’ में लोगों का आह्वान किया कि वे इस मैच फिक्सिंग को रोकने के लिए पूरी ताकत से मतदान करें, क्योंकि यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है. उन्होंने क्रिकेट की मैच फिक्सिंग का उल्लेख करते हुए आरोप लगाया कि मोदी जी इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 11:15 AM

    3 लाख समर्थकों के जुटने का अनुमान 


    पीएम मोदी की इस महारैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी की ओर से काफी दिनों से खास तैयारी हो रही है. रैली में 3 लाख कार्यकर्ताओं और समर्थकों के हुजूम के जुटने का अनुमान है. 25,000 लोगों के बैठने के लिए कुर्सियों का इंतजाम किया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 11:12 AM

    मेरठ से ही पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत 


    2014 लोकसभा चुनाव में जब पीएम नरेंद्र मोदी को बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था, तो औपचारिक चुनावी रैली की शुरुआत उन्होंने मेरठ से ही की थी. 2019 में भी यह सिलसिला जारी रहा औ 2024 में भी ऐसा ही हो रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 7:27 AM

    मेरठ में होगा NDA का शक्ति प्रदर्शन 


    पीएम मोदी की मेरठ रैली में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे. यह रैली एनडीए के शक्ति प्रदर्शन की तरह है. इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम नसीब सैनी, एनडीए से सहयोगी संजय निषाद, अनुप्रिया पटेल और ओम प्रकाश राजभर भी शामिल होने वाले हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 6:52 AM

    रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक का शक्ति प्रदर्शन 


    रविवार को रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया ब्लॉक का शक्ति प्रदर्शन. कांग्रेस के बड़े नेताओं के अलावा झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हो सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 6:43 AM

    सीएम योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ रैलियां 


    उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. रविवार को बरेली, रामपुर और पीलीभीत में सम्मेलन को करेंगे संबोधित. सीएम योगी बीजेपी के लिए दूसरे राज्यों में भी चुनाव प्रचार करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 31 Mar 2024, 6:42 AM

    पीएम मोदी भी आज से चुनाव प्रचार में जुटे 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आज से BJP के चुनाव प्रचार अभियान में जुट गए हैं. पीएम यूपी के मेरठ से आज लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे रैली में बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement