Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: भाजपा का जनता को चुनावी तोहफा, इतने रुपये घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP, कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के नेता जोर-शोर से चुनावी प्रचार में डट गए हैं. पढ़ें देश के चुनावी माहौल के लेटेस्ट अपडेट्स, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: भाजपा का जनता को चुनावी तोहफा, इतने रुपये घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Election 2024 Live: लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है. यूपी बिहार की कुछ सीटों पर अभी सस्पेंस जारी है.

बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी, वहीं दूसरी लिस्ट में 72 नाम हैं. अब मनोहर लाल खट्टर और नितिन गडकरी जैसे वरिष्ठ नेता चुनावी मैदान में हैं.

कांग्रेस ने अब तक चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है. आइए जानते हैं इस चुनावी माहौल में पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने क्या कहा और किया. पढ़ें पल-पल की अहम खबर.
 

LIVE BLOG

  • 14 Mar 2024, 22:19 PM

    मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर घटाए 2 रुपये

    लोकसभा चुनावों की घोषणा से पहले आम जनता को वो तोहफा भी मिल गया है, जिसका इंतजार सभी को था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में 2 रुपये प्रति लीट की कटौती कर दी है. नए दाम शुक्रवार सुबह 6 बजे से पूरे देश में लागू होंगे. इस कटौती की सूचना केंद्रीय पेट्रोलियम व नेचुरल गैस मंत्रालय के बाद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी अपने एक्स (पहले ट्विटर) हैंडल के जरिये सभी के साथ साझा की है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 20:34 PM

    लोकसभा चुनावों से पहले राजस्थान में भजन लाल सरकार ने यह बड़ी राहत दी है. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कैबिनेट की बैठक के बाद  पेट्रोल-डीजल की कीमत पर लग रहे वैट को कम करने का बड़ा ऐलान किया. पेट्रोल और डीजल दोनों पर 2-2 फीसदी वैट कम किया है. राजस्थान में वैट घटाने के बाद अब पेट्रोल के दामों 1 रुपये 40 पैसे से लेकर 5.30 पैसे तक कम होंगे. वहीं डीजल पर वैट दरों की कटौती से 1.34 पैसे से लेकर 4.85 पैसे तक कीमतें कम हो जाएंगी. पेट्रोल-डीजल के वैट में की गई यह कटौती 15 मार्च को सुबह 6 बजे से लागू होगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 16:36 PM

    केरल की मुख्यमंत्री ने कहा, 'मुस्लिमों को दोयम मानने वाला कानून नहीं लागू करेंगे'

    केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को मुस्लिम विरोधी बताया है. साथ ही ऐलान किया है कि वे केरल में CAA को लागू नहीं करेंगे. विजयन ने कहा, हमने पहले ही कई बार दोहराया है कि यह कानून सांप्रदायिक है और इसका विरोध पूरा केरल करेगा. मुस्लिमों को दोयम दर्जे का नागरिक मानने वाले कानून को हम अपने यहां लागू नहीं होने देंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 16:34 PM

    बिहार विधान परिषद चुनाव में सभी 11 उम्मीदवार निर्विरोध जीते

    बिहार विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Council election) का परिणाम घोषित हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत इन चुनाव में खड़े हुए सभी 11 उम्मीदवार बिना किसी विरोध के जीत गए हैं. किसी भी उम्मीदवार के सामने उम्मीदवार खड़ा नहीं हुआ, जिसके चलते इन्हें बिना मतदान के ही विजेता घोषित कर दिया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 8:40 AM

    NDA में सीट बंटवारे से नाराज पारस खेमा, दिल्ली में RLJP की अहम बैठक


    बिहार में सीट बंटवारे से पारस खेमे में नाराजगी की लहर देखने को मिल रही है. RLJP ने संसदीय बोर्ड की दिल्ली में बुलाई है. वे बैठक में गठबंधन को लेकर अहम फैसला कर सकते हैं. इंडिया ब्लॉक ने पशुपति पारस को साथ आने की पेशकश की है. पशुपति पारस ने अपने सांसद के साथ देर रात तक बैठक की है. वे कैबिनेट से इस्तीफा दे सकते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 8:35 AM

    बीजेपी की दो लिस्ट में अब तक 21% सांसदों हुए विदा


    पहली लिस्ट में घोषित 195 कैंडिडेट में बीजेपी ने 71 प्रतिशत मौजूदा सांसदों को टिकट दिया था. दूसरी लिस्ट में 21 प्रतिशत सांसदों को रीपीट नहीं किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 7:57 AM

    कर्नाटक बीजेपी में टिकट बंटवारे पर रार


    कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा, 'बीएस येदियुरप्पा ने वादा किया था कि वह हावेरी से केई कांतेश को टिकट देंगे. इसलिए मैंने अपने बेटे कांतेश को वहां प्रचार के लिए भेजा. लेकिन आज मेरे बेटे केई कांतेश को टिकट नहीं मिला. बीएस येदियुरप्पा के बेटे को फिर से टिकट मिला.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 14 Mar 2024, 7:26 AM

    उत्तराखंड में BJP की है ये तैयारी


    भारतीय जनता पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पांचों सीट पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पौड़ी से अनिल बलूनी टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह नैनीताल से अजय भट्ट ,अल्मोड़ा से अजय टम्टा चुनाव लड़ेंग. बीजेपी 17 मार्च तक सभी विधानसभाओं में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक करेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement