Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Parliament: 'हारे हैं इसलिए लाए वक्फ बिल', अखिलेश यादव के बयान पर लोकसभा में हंगामा, JDU ने किया समर्थन

Parliament: संसद में मानसून सत्र अब तक हंगामेदार ही रहा है. विपक्ष की तरफ से टैक्स के मुद्दे पर घिर रही केंद्र सरकार आज लोकसभा में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश करने जा रही है. इस बिल का भी विपक्ष विरोध कर रहा है.

Latest News
Parliament: 'हारे हैं इसलिए लाए वक्फ बिल', अखिलेश यादव के बयान �पर लोकसभा में हंगामा, JDU ने किया समर्थन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Parliament: लोकसभा में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश करने जा रही है, जिसके लिए उसे विपक्ष ही नहीं बल्कि सरकार के अंदर भी सहयोगी दलों की तरफ से भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा भी विपक्ष टैक्स के मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रहा है. इसके चलते मानसून सत्र अब तक हंगामेदार ही साबित हुआ है. यह हंगामा गुरुवार (8 अगस्त) को भी जारी रहने की उम्मीद है. संसद के अंदर आज क्या चल रहा है. पढ़ते रहिए इसके पल-पल के अपडेट्स-

LIVE BLOG

  • 08 Aug 2024, 13:21 PM

    'हताश है BJP, तुष्टिकरण के लिए लाई बिल' अखिलेश यादव ने साधा निशाना

    लोकसभा में वक्फ संशोधन बिल 2024 पेश होने के बाद समाजवादी पार्टी (SP) ने उसका विरोध किया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि चुनावी हार के कारण हताशा और निराशा में यह बिल लाया गया है. भाजपा तुष्टिकरण की कोशिश कर रही है. अखिलेश यादव के इस आरोप का सत्ताधारी सांसदों ने विरोध किया है. इसके चलते लोकसभा में हंगामा मच गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Aug 2024, 11:51 AM

    वक्फ बिल पर चिराग पासवान की LJP ने दिया कांग्रेस की मांग का साथ

    लोकसभा में केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री किरेन रिजिजू ने वक्फ (संशोधन) बिल, 2024 पेश कर दिया है. इसके बाद लोकसभा में हंगामा शुरू हो गया है. विपक्षी दलों ने कांग्रेस के नेतृत्व में इस बिल का विरोध करते हुए इसे पहले स्टैंडिंग कमेटी को भेजने की मांग की है. खास बात ये है कि इस मुद्दे पर सरकार में शामिल चिराग पासवान की पार्टी LJP भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाती दिखाई दी. LJP ने कहा है कि हालांकि संशोधन बिल मुसलमानों के खिलाफ नहीं है, लेकिन इसे पहले स्टैंडिंग कमेटी को भेजा जाना चाहिए. उधर, भाजपा के मुस्लिम चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इस बिल की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि यह एक लंबित समस्या का समाधान है. विरोध करने वाले लोग आदत से मजबूर हैं और बिना सोचे-समझे विरोध करते रहते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Aug 2024, 10:57 AM

    Vinesh Phogat मामले पर नहीं होने से हंगामा, नाराज धनखड़ ने छोड़ दी कुर्सी

    राज्यसभा में विपक्षी दलों के हंगामा करने और वॉकआउट करने पर सभापति जगदीप धनखड़ नाराज हो गए हैं. उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा,'रोजाना मेरा अपमान किया जा रहा है.' इसके बाद उन्होंने गुस्से में अपनी कुर्सी छोड़ दी. दरअसल, नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में महिला पहलवान विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने का मुद्दा उठाने की कोशिश की. खड़गे इस मुद्दे पर सदन में चर्चा कराना चाह रहे थे, लेकिन सभापति धनखड़ ने इसकी इजाजत नहीं दी. इस पर टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने भी अपनी आवाज उठाने की कोशिश की, लेकिन सभापति ने उन्हें भी बाहर करने की चेतावनी दे दी. इसे लेकर विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा करते हुए कांग्रेस, टीएमसी और अन्य सभी विपक्षी दलों के सांसद सदन से बाहर निकल गए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Aug 2024, 10:08 AM

    वक्फ बोर्ड बिल पर Akhilesh Yadav बोले- भाजपाई लाभार्थी योजना की सीरीज में नई कड़ी

    भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोकसभा में वक्फ बोर्ड संशोधन बिल पेश करने जा रही है. विपक्ष इसका जमकर विरोध कर रहा है. समाजवादी पार्टी ने संसद में इस बिल को पास नहीं होने देने का ऐलान किया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसे लेकर ट्वीट किया है. ट्वीट में अखिलेश ने कहा,'वक्फ बोर्ड का संशोधन बस एक बहाना है. रक्षा, रेल, नजूल लैंड की तरह इसकी जमीन बेचना निशाना है. वक्फ बोर्ड की जमीनें, डिफेंस लैंड, रेल लैंड, नजूल लैंड के बाद ‘भाजपाइयों के लाभार्थ योजना’ की सीरीज की एक और कड़ी मात्र हैं.' अखिलेश ने चैलेंज करते हुए कहा,'भाजपा खुलकर क्यों नहीं लिख देती: भाजपाई-हित में जारी. भाजपा इस बात की लिखित गारंटी दे कि वक्फ बोर्ड की जमीनें बेची नहीं जाएंगी. भाजपा रियल स्टेट कंपनी की तरह काम कर रही है. उसे अपने नाम में ‘जनता’ के स्थान पर ‘ज़मीन’ लिखकर नया नामकरण कर देना चाहिए: भारतीय जमीन पार्टी नहीं_चाहिए_भाजपा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 08 Aug 2024, 10:08 AM

    Rahul Gandhi ले रहे हैं कांग्रेसी सांसदों की बैठक

    लोकसभा के अंदर सरकार की तरफ से वक्फ संशोधन बिल पेश करने के बाद उसका विरोध करने के लिए कांग्रेस ने मजबूत तैयारी की है. नेता विपक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसके लिए गुरुवार सुबह 10 बजे कांग्रेस सांसदों की बैठक बुला रखी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement