Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmers Protest LIVE: रेलवे ट्रैक पर उतरे किसान तो थम गए 100 से ज्यादा ट्रेनों के पहिए, परेशान हुए लोग

Rail Roko Farmers Protest: पंजाब और हरियाणा में किसान आज 4 घंटे तक रेल रोको प्रदर्शन करेंगे. किसान 60 जगहों पर रेल रोकेंगे. प्रदर्शनकारी MSP को लेकर अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. पढ़ें किसान आंदोलन पर पल-पल के अपडेट्स.

Latest News
Farmers Protest LIVE:  रेलवे ट्रैक पर उतरे किसान तो थम गए 100 से ज्यादा ट्रेनों के पहिए, परेशान हुए लोग

दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान महापंचायत कर रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Farmers Protest: किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की अपील पर पंजाब और हरियाणा में किसान रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Protest) कर रहे हैं. आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक किसानों का रेल रोको आंदोलन जारी रहा. किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा था कि पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर 13 फरवरी को शुरू किए गए आंदोलन के हिस्से के तौर पर हमने देशभर में रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया है. हम देश के किसानों, मजदूरों और आम लोगों से गुजारिश करते हैं कि वे बड़ी संख्या में आकर हमारे रेल रोको आंदोलन को समर्थन दें.

प्रदर्शन को लेकर किसान नेताओं का कहना था कि 60 जगहों का चुनाव किया गया है, जहां किसान रेलवे ट्रैक जाम कर सरकार पर दबाव बनाने वाले हैं. प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि उन्हें समर्थन देने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में भी रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया जाएगा. पढ़ें पल-पल के अपडेट्स.

रेलवे ट्रैक पर उतरे किसान

प्रदर्शन के दौरान किसान रेलवे ट्रैक पर उतर गए. इस दौरान किसानों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. किसानों के रेलवे स्‍टेशनों पर धरना देने की वजह से करीब 100 ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं. जिसकी वजह से यत्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है. जालंधर कैंट रेलवे स्‍टेशन पर किसानों ने ट्रैक पर उतरकर ट्रेन रोकी, जिससे लोगों को परेशानी हुई लेकिन किसानों का कहना है कि सरकार उनकी बात नहीं सुन रही है. 

 

LIVE BLOG

  • 10 Mar 2024, 12:16 PM

    कौन सी ट्रेनें होंगी प्रभावित


    दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के बीच चलने वाली इंटर सिटी ट्रेनों पर आंदोलन का असर देखने को मिलेगा. यहां अब ट्रेनें देरी से चल सकती हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 10 Mar 2024, 9:37 AM

    अमृतसर में भारी संख्या में पुलिस तैनात


    पंजाब के अमृतसर जिले के देवीदासपुरा में बड़ी संख्या में पुलिस बलों को तैनात किया गया है. रेल रोको आंदोलन पर पुलिस की नजर है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 10 Mar 2024, 7:31 AM

    4 घंटे तक यात्रा से बचें, सरवन सिंह पंढेर की अपील


    किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा, '13 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर शुरू हुए आंदोलन के तहत हमने आज देशभर में 'रेल रोको' का आह्वान किया है. हम देश के सभी किसानों, मजदूरों और आम लोगों से आग्रह करते हैं कि वे बड़ी संख्या में आज 'रेल रोको' में हमारा समर्थन करें. हम उन लोगों से भी आग्रह करते हैं, जो आज दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच ट्रेन यात्रा करना चाहते हैं, वे आज 4 घंटे तक ऐसा न करें. आज लोगों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.यह आंशिक 'रेल रोको' है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 10 Mar 2024, 7:29 AM

    क्या है किसानों की प्रमुख मांगें? 
    -

    किसान अपनी फसलों पर न्यूतनम समर्थन मूल्य (MSP) की गारंटी चाहते हैं. 
    - किसान दाल, मक्का और कपास की गारंटी वाली खरीद चाहते हैं. 
    - किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू कराना चाहते हैं.
    - खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई झड़प के दौरान जान गंवाने वाले शुभकरण सिंह के लिए किसान इंसाफ मांग रहे हैं. 
    - 21 फरवरी को शुभकरण सिंह ने जान गंवाई थी. किसान अब अपने लिए इंसाफ मांग रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 10 Mar 2024, 7:29 AM

    किन जगहों पर रेलवे ट्रैक पर बैठेंगे किसान?


    किसान MSP की गारंटी चाहते हैं. वे अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं. रेल रोको प्रदर्शन में देश के कई किसान संगठन हिस्सा लेने वाले हैं. किसान फिरोजपुर, अमृतसर, रूपनगर और गुरदासपुर समेत पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में रेलवे ट्रैक पर बैठने वाले हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement