Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War Live: यूक्रेन से सेना नहीं हटाएंगे, हरा कर ही दम लेंगे- रूस

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि नाटो यूक्रेन की सहायता कर सकता है.

Russia-Ukraine War Live: यूक्रेन से सेना नहीं हटाएंगे, हरा कर ही दम लेंगे- रूस

Russia President Vladimir Putin.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है जिसके चलते यूक्रेन में भयावह स्थिति आ गई है. ऐसे में  अब यूक्रेन की मदद को लेकर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि नाटो देश यूक्रेन में लड़ाकू विमान भेज सकते हैं. वहीं लगातार खंडहर होते शहरों के चलते ही रूस ने मानवीयता के आधार पर सीजफायर का भी ऐलान किया है. दूसरी ओर रूस में भी अब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

LIVE BLOG

  • 07 Mar 2022, 17:59 PM

    अब तक 17 लाख से अधिक लोग यूक्रेन छोड़ चुके हैं: संयुक्त राष्ट्र

    संयुक्त राष्ट्र की शरणार्थी एजेंसी का कहना है कि अब तक 17 लाख से अधिक लोग युद्धग्रस्त यूक्रेन को छोड़कर सुरक्षित स्थानों में शरण ले चुके हैं. शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त ने सोमवार को बताया कि 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूसी आक्रमण शुरू होने के बाद से अब तक 17 लाख से अधिक लोग यूक्रेन छोड़कर दूसरे देशों में शरण ले चुके हैं. इनमें से करीब 10 लाख लोगों ने पोलैंड में शरण ली है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 17:59 PM

    यूक्रेन के पड़ोसी देशों से सोमवार को सात यात्री उड़ानों के जरिये 1,314 भारतीयों को स्वदेश लाया गया: नागरिक उड्डयन मंत्रालय 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 16:13 PM

    पीएम मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से यूक्रेन के राष्ट्रपति से सीधी बात करने को कहा


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की. दोनों नेताओं की बाचतीत करीब 50 मिनट तक चली. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पुतिन से गुजारिश की कि दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के बीच चल रही बातचीत के अलावा वह सीधे यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से वार्ता करें.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 15:33 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच करीब 50 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई. दोनों नेताओं ने इस दौरान यूक्रेन में उभरती स्थिति पर चर्चा की. राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन और रूसी टीमों के बीच वार्ता की स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी.

    बातचीत के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से आग्रह किया कि वे अपनी टीमों के बीच चल रही बातचीत के अलावा यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करें. पीएम ने रूस द्वारा कुछ इलाकों में युद्धविराम  और मानवीय गलियारों की स्थापना की घोषणा की सराहना की. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 14:49 PM

    मेयर की हुई मौत

    रूस की सेना के हमले में यूक्रेन में होस्टोमेल के मेयर यूरी प्रिलिप्को की मौत हो गई है. मेयर की मौत से इलाके में हड़कंप मच गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 14:48 PM

    चीनी विदेशमंत्री का बड़ा बयान

    रूस-यूक्रेन युद्ध में चीन मध्यस्थता भूमिका निभाने को तैयार है. चीन के विदेश मंत्री ने कहा है कि चीन 'जरूरी मध्यस्थता' करने को तैयार है. चीन के विदेश मंत्री का यह बयान रूस और यूक्रेन के बीच तीसरे दौर की वार्ता से पहले आया है. उन्होंने कहा है कि यूक्रेन के संकट का समाधान करने के लिए चीन हर तरह की कोशिश करेगा. उन्होंने कहा कि चीन का रेड क्रॉस यूक्रेन जल्द ही यूक्रेन में सहायता भेजने जा रहा है. चीन के विदेश मंत्री ने कहा है कि रूस के साथ चीन की दोस्ती अडिग है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 13:32 PM

    कीव पर हो सकता है कब्जा

    यूक्रेन के एक अधिकारी ने दावा किया है कि रूस ने कीव के पास के गांवों और कस्बों में बड़ी संख्या में सैनिकों को इकट्ठा कर दिया है और अगले कुछ दिनों में रूस की सेना कीव पर कब्जा कर लेगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 12:51 PM

    आज प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से करीब 35 मिनट तक बात की है बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन की आपस में हो रही सीधी बातचीत के लिए तारीफ की. इस दौरान पीएम मोदी ने जेलेंस्की को यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों की मदद करने के लिए उनका आभार भी जताया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 10:36 AM

    ICJ में होगी सुनवाई

    यूक्रेन ने रूस के खिलाफ आईसीजे में अपील की है. इस अर्जी के तहत आज आईसीजे में सुनवाई होगी.  दूसरी ओर रूस में  टिकटॉक ने अपनी सर्विसेज रोक दी है. ठीक इसी तरह नेटफ्लिक्स ने भी  रूस में अपनी सभी सेवाओं को बंद करने का ऐलान किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 9:06 AM

    पीएम मोदी करेंगे जेलेन्सिकी से बात

    भारत सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेन्सिकी से टेलीफोन के जरिए बातचीत करेंगे.

    यह भी पढ़ें- हमला तभी रुकेगा जब Ukraine मानेगा यह शर्तें, पुतिन ने कही सीधी बात!

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 8:27 AM

    यूक्रेन में काबिज रहेगी सरकार 

    अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि यूक्रेनी अधिकारियों के पास एक योजना है. अगर राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की देश में चल रहे रूसी सैन्य अभियान का शिकार भी हो जाते हैं और उनकी मौत भी हो जाती है तो यूक्रेन के पास एक योजना है जिसकी वजह से यूक्रेन में वहां की सरकार कायम रहेगी. उन्होंने कहा कि जेलेन्सिकी की मौत के बाद भी रूस यूक्रेन पर कब्जा नहीं कर पाएगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 7:12 AM

    परमाणु संयंत्रों पर रूस का कब्जा

    यूएन की वॉचडॉग एजेंसी ने दावा किया है कि रूसी सेना ने शुक्रवार को यूक्रेन के ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र को जब्त कर लिया है और अब वहां के  कर्मचारियों को उनके ही इशारे पर काम करना पड़ रहा है. वहीं संयुक्त राष्ट्र की निगरानी से जुड़ी संस्था ने बताया है कि हमले के बाद अब तक करीब 364 सैनिक मारे गए हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 7:03 AM

    सरकार के खिलाफ प्रदर्शन पर कार्रवाई

    रूस की सरकार के खिलाफ वहां के लोग उसके देश में लोग युद्ध के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रूस में युद्ध विरोधी प्रदर्शनों में 4,300 से अधिक हिरासत में लिए गए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 07 Mar 2022, 7:02 AM

    एंटनी ब्लिंकन का बड़ा बयान 

    अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि नाटो के सदस्य यूक्रेन में अपने लड़ाकू विमान भेज सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका इसमें नाटो देशों की सहायता कर सकता है. खास बात यह है कि पहले नाटो और अमेरिका दोनों ने ही यूक्रेन की मदद से इनकार किया था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement