Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचार‍ियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, मोदी सरकार आज कर सकती है ये बड़ा ऐलान

7th Pay Commission Update: आज होने वाली कैबिनेट बैठक में मोदी सरकार महंगाई भत्‍ते व महंगाई राहत भत्‍ते को लेकर फैसला कर सकती है.  

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचार‍ियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, मोदी सरकार आज कर सकती है ये बड़ा ऐलान

मोदी कैबिनेट आज डीए बढ़ोतरी पर फैसला ले सकती है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को आज बड़ी खुशखबरी (7th Pay Commission) मिल सकती है. मोदी कैबिनेट की आज होने वाली बैठक में सरकार 65 लाख कर्मचार‍ियों और 50 लाख पेंशनर्स के महंगाई भत्‍ते व महंगाई राहत भत्‍ते बड़ा फैसला ले सकती है. बैठक में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ ही कोरोना को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना (PMGKAY) के तहत म‍िलने वाली फ्री राशन को भी आगे बढ़ाया जा सकता है.

केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है नए साल का तोहफा
केंद्र सरकार महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का बढ़ोतरी कर सकती है. बता दें कि लेबर म‍िन‍िस्‍ट्री (Labour Ministry) की तरफ से अक्‍टूबर तक के AICPI इंडेक्स के आंकड़े जारी हो चुके हैं. अक्‍टूबर के AICPI इंडेक्स में स‍ितंबर के मुकाबले 1.2 अंक का इजाफा हुआ है और यह बढ़कर 132.5 के स्‍तर पर पहुंच गया है. स‍ितंबर में यह 131.3 प्रत‍िशत था. अगर केंद्र सरकार आज इस फैसले पर मुहर लगाती है तो नए साल से पहले केंद्रीय कर्मियों को बड़ा तोहफा मिलेगा. 

कितना हो जाएगा डीए 
सरकार अगर आज फैसले पर मुहर लगाती है तो डीए बढ़कर 42 प्रत‍िशत पर पहुंच जाएगा. स‍ितंबर में हुई डीए हाइक के आधार पर अभी यह 38 प्रत‍िशत पर है. इस बढ़ोतरी के बाद कर्मचार‍ियों की सैलरी में अच्‍छा इजाफा होगा. बता दें कि सातवें वेतन आयोग के तहत (7th Pay Commission) हर साल दो बार डीए बढ़ाया (DA Hike) जाता है. जनवरी 2022 और जुलाई 2022 में कुल म‍िलाकर 7 प्रत‍िशत डीए में इजाफे का ऐलान क‍िया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement